बीते हफ़्ते ही कार्तिक आर्यन और एकता कपूर ने एक साथ अपनी आगामी फ़िल्म फ्रेडी अनाउंस की । यह एक रोमांटिक- थ्रिलर फिल्म है जिसमें कार्तिक आर्यन लीड रोल में नजर आएंगे । एकता कपूर और जय शेवाकरमणि के सहयोग से बनने वाली फ्रेडी को वीरे दी वेडिंग के डायरेक्टर शशांक घोष निर्देशित करेंगे । फ्रेडी में कार्तिक की मौजूदगी ने हालांकि सभी को हैरान कर दिया था । क्योंकि मई 2021 में बड़े पैमाने पर यह बताया गया कि कार्तिक को फ्रेडी से बाहर कर दिया गया था । और ये वो समय था जब इस फ़िल्म को शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और नॉर्दर्न लाइट्स फिल्म्स द्वारा बनाया जाना था, जिसमें निर्देशक के रूप में सेक्शन 375 (2019) के अजय बहल थे । इतना ही नहीं इस फ़िल्म का हिस्सा कैटरीना कैफ़ भी थी ।

SCOOP: फ्रेडी से कभी बाहर हुए ही नहीं थे कार्तिक आर्यन ; दोस्ताना 2 छोड़ने के बाद नहीं आई उनके पास फ़िल्मों की कमी

कार्तिक आर्यन के पास नहीं है फ़िल्मों की कमी

कहा जाने लगा था कि फ्रेडी से कार्तिक को इसलिए बाहर निकाला गया क्योंकि वह स्क्रिप्ट में बदलाव की मांग कर रहे थे । इसलिए निर्माताओं को कार्तिक को ही फ़िल्म से बाहर निकालने का फ़ैसला लेना पड़ा । और इस पर न तो कार्तिक की ओर से और न ही प्रोडक्शंस हाउस से कोई ऑफ़िशियल बयान आया । ये खबर तब आई जब कार्तिक को करण जौहर की दोस्ताना 2 से इसी तरह के कारणों से निकाला गया था ।

तो अब सवाल उठता है कि फ़िर वापस कार्तिक की फ़्रेडी में एंट्री आखिर हुई कैसे ? इस बारें में फ़िल्म इंडस्ट्री के एक अंदरूनी सूत्र ने हमें बताया कि कार्तिक ने इस फ़िल्म को कभी छोड़ा ही नहीं था । सूत्र ने बताया, “कुछ मुद्दों पर रेड चिलीज और नॉर्दर्न लाइट्स एक मत नहीं थे । जय शेवकरमणि ने तब पूछा कि क्या वह फ्रेडी के लिए किसी अन्य स्टूडियो के साथ सहयोग कर सकते हैं । रेड चिलीज ने शालीनता से सहमति व्यक्त की और इस तरह एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स तस्वीर में आई ।”

फ़्रेडी में शुरूआत से ही कार्तिक रहे हैं

हालांकि अन्य सूत्र ने हमें बताया, “फ़्रेडी उस समय इसलिए नहीं बन सकी क्योंकि अजय बहल के पास ड्रेट्स नहीं थीं । रेड चिलीज और नॉर्दर्न लाइट्स के बीच किसी भी मुद्दे को लेकर कोई मतभेद या कोई अन्य कारण नहीं था ।”

इस बीच अजय बहल, जो तापसी पन्नू-स्टारर ब्लर के निर्देशन में व्यस्त हैं, जो उनका पहला प्रोडक्शन भी है । कुछ दिनों पहले, अजय ने खुलासा किया कि वह अपनी तारीखों की अनुपलब्धता के कारण फिल्म नहीं कर सके। उन्होंने खुलासा किया कि फ्रेडी के निर्माता अगस्त में शूटिंग करना चाहते थे और चूंकि वह सितंबर की शुरुआत तक ब्लर के लिए प्रतिबद्ध थे, इसलिए उन्हें इसे छोड़ना पड़ा। उन्होंने जय शेवकरमणि को अपना दोस्त बताया और फ्रेडी की टीम को शुभकामनाएं दीं।

फ्रेडी, कार्तिक की एकता कपूर के साथ दूसरी फिल्म है । फ़्रेडी के अलावा, उन्होंने बालाजी टेलीफ़िल्म्स के साथ तेलुगु ब्लॉकबस्टर अला वैकुंठपुरमुलु (2020) की आधिकारिक हिंदी रीमेक शहजादा को भी साइन किया है । एक ट्रेड एक्सपर्ट ने चुटकी लेते हुए कहा, “हमें बताया गया था कि कार्तिक के साथ कोई भी फ़िल्ममेकर काम नहीं करना चाहते हैं और वह एक-एक करके फ़िल्में गंवाते जा रहे हैं । लेकिन सच्चाई कुछ और ही है । आज उनके पास 5 फ़िल्में हैं और ये सभी अलग-अलग शैलियों से संबंधित हैं और प्रतिष्ठित निर्माताओं द्वारा निर्मित और प्रतिभाशाली निर्देशकों द्वारा बनाई जाने वाली हैं।”

शहजादा और फ़्रेडी के अलावा कार्तिक की अन्य फ़िल्में हैं जो रिलीज के लिए तैयार हो रही हैं वो हैं_ हॉरर कॉमेडी भूल भूलैया 2, नेटफ़्लिक्स थ्रिलर धमाका और वॉर ड्रामा कैप्टन इंडिया ।