अजय देवगन ने अपनी आगामी फ़िल्म मेडे की शूटिंग शुरू कर दी है । इस फ़िल्म में पूरे सात साल बाद एक बार फ़िर अजय देवगन के साथ अमिताभ बच्चन नजर आएंगे । हैदराबाद में 11 दिसंबर से मेडे की शूटिंग शुरू हो चुकी है । यह फ़िल्म 29 अप्रैल 2022 को ईद के दौरान रिलीज होगी । अब क्योंकि ईद को सलमान खान की फ़िल्मों के लिए जाना जाता है ऐस में इस दौरान बॉक्सऑफ़िस पर सलमान खान और अजय देवगन की फ़िल्मों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है ।

SCOOP: अजय देवगन की मेडे और सलमान खान की टाइगर 3/किक 2 के बीच ईद 2022 में हो सकता है महासंग्राम

अजय देवगन और सलमान खान की फ़िल्म आएंगी एक साथ

इस बारे में इंडस्ट्री से जुड़े सूत्र ने कहा, “अब क्योंकि फ़िल्म का नाम मेडे है, इसलिए अजय अपनी फ़िल्म को अप्रैल के अंत और मई की शुरूआत में रिलीज करने का फ़ैसला किया । इसके अलावा 2 मई (सोमवार) को ईद है और 1 मई (रविवार) को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस है, ऐसे में मेडे को एक लंबा वीकेंड मिलेगा ।”

सूत्र ने आगे कहा, “जाहिर है, सलमान ईद के एक्स्टेंडेड वीकेंड को गंवाना नहीं चाहेंगे । और उम्मीद जताई जा रही है कि तब तक सलमान टाइगर 3 को पूरा कर लेंगे । और यदि सब कुछ ठीक रहा तो किक 2 भी तब तक तो रिलीज के लिए तैयार हो जाएगी । इसलिए एक अप्रैल 29 को रिलीज के लिए दो फ़िल्में तैयार हो जाएंगी । यदि ऐसा होता है तो ईद 2022 को बॉक्सऑफ़िस पर दो बड़ी फ़िल्मों का मुकाबला होगा । टाइगर 3 और किक 2 को जाहिरतौर पर बड़े पैमाने पर बनाया जाएगा । वहीं अजय की मेडे भी बड़े पर्दे पर देखने के हिसाब से बनाई जा रही है । इसके अलावा मेडे की शानदार स्टारकास्ट- अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह, अंगिरा धार और कैरीमिनाटी, इसे और भी बड़ी फ़िल्म बनाती है । निश्चितरूप से ईद 2022 को दर्शकों को फ़िल्म चुनने में मुश्किल होने वाली है ।”

दोनों की फ़िल्में महंगी होंगी

हालांकि ट्रेड एक्सपर्ट ने यह भी कहा कि, “अजय और सलमान दोनों की फ़िल्में महंगी होंगी । ऐसे में बॉक्सऑफ़िस मुकाबला किसी एक फ़िल्म के लिए फ़ायदेमंद और दूसरी फ़िल्म के लिए नुकसानदेह साबित होगा । ऐसे में हम उम्मीद जता रहे हैं कि इन दोनों में एक फ़िल्म ईद 2022 से हट जाए ।”

बता दें कि साल 2019 तक ईद पर सलमान की फ़िल्में अकेली हीं रिलीज हुई हैं । लेकिन मेडे और टाइगर 3/किक 2 के टकराव के साथ ऐसा पहली बार होगा जब सलमान की फ़िल्म ईद पर कोई कॉम्पटिशन का सामना करेगी । साल 2021 में सलमान की कॉप ड्रामा राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई का बॉक्सऑफ़िस मुकाबला जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 से होने की उम्मीद है । क्योंकि दोनों ही फ़िल्में 12 मई 2021 को रिलीज होंगी ।