आदित्य चोपड़ा अपने वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स को एक अविस्मरणीय और बेजोड़ नाटकीय अनुभव बनाकर भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा आईपी बनाने की तैयारी में जुट गए हैं । वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत टाइगर फ्रेंचाइजी के साथ हुई, जिसमें सलमान खान और कैटरीना कैफ ने अभिनय किया, जिसकी शुरुआत एक था टाइगर (2012) और टाइगर जिंदा है (2017) से हुई और इसके बाद वॉर (2019) की सफलता ने इसे एक लेवल ऊपर पहुँचा दिया । फिर YRF स्पाई यूनिवर्स को एक लेवल ऊपर पहुँचाने आई शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म पठान । जिसमें सलमान ख़ान भी अपने टाइगर अवतार में कैमियो करते हुए नज़र आए । इसके बाद स्पाई यूनिवर्स की अगली फ़िल्म आई टाइगर 3 जिसमें सलमान खान, कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी लीड रोल में नज़र आए । और अब आदित्य चोपड़ा अपने स्पाई यूनिवर्स को आगे बढ़ाने की तैयारी में जुट गए हैं ।

SCOOP: शाहरुख खान-सलमान खान की टाइगर वर्सेस पठान से पहले आदित्य चोपड़ा एक नए ट्विस्ट के साथ लेकर आ रहे हैं स्पाई यूनिवर्स की एक नई फ़िल्म

वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स

आदित्य चोपड़ा ने वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स फिल्म की कहानियों की इंटरकनेक्टिविटी की शुरुआत पठान से की, जहां उन्होंने खुलासा किया कि जॉन द्वारा निभाया गया खलनायक जिम, वास्तव में वॉर फ्रैंचाइज़ी के कबीर, जिसका किरदार ऋतिक रोशन ने निभाया था, के साथ एक ही टीम में था ।

पठान में, आदि टाइगर और पठान को पहली बार स्क्रीन पर एक साथ लेकर आए और यह पता चला कि वे सबसे अच्छे दोस्त हैं । पठान ने फिर से टाइगर 3 में उपस्थिति दर्ज कराई और ऋतिक रोशन ने भी ईस्टर एग में उपस्थिति दर्ज कराई जिसने वॉर 2 का आधार तैयार किया।

और अब, हमें पता चला है कि आदि, दो दोस्तों, टाइगर और पठान के बीच एक्सट्रीम फ़ेस-ऑफ करना चाहते हैं, जो एक ऐसा सिनेमाई क्षण बनाएगा जो पैमाने और कहानी दोनों में अप्रत्याशित होगा। वह टाइगर वर्सेस पठान के फ़ेस ऑफ से पहले एक नई फिल्म बनाकर वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की टाइमलाइन में एक नया मोड़ जोड़ रहे हैं ।

वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक बड़ा आकर्षण बन गया है, जैसा कि इस फ्रेंचाइजी के बॉक्स ऑफिस नतीजों में देखा गया है । आदि को इस बात का एहसास है कि इस जासूसी दुनिया की हर फिल्म से इस समय बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं और वह टाइमलाइन में एक नया मोड़ जोड़ रहे है !” एक सूत्र ने खुलासा किया ।

आदि एक ऐसी फिल्म के साथ भारत के दो सबसे बड़े सिनेमाई आइकन शाहरुख खान और सलमान खान का मेगा क्लैश सेट करना चाहते हैं जो टाइगर वर्सेस पठान में हिंसक टकराव का अग्रदूत होगा । वह एक ऐसी फिल्म बनाएंगे जो अंतिम प्रदर्शन से पहले वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स को आपस में जोड़ेगी ।एक ट्रेड सूत्र ने बताया ।