जहां एक तरफ़ लोग साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र का बेसब्री इंतजार कर रहे हैं वहीं इस फ़िल्म में देरी बढ़ती ही जा रही है । रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन और नागार्जुन के अभिनय से सजी ब्रह्मास्त्र, 2 साल पहले शुरू हुई थी और अभी तक पूरी नहीं हो पाई । भारी वीएफ़एक्स के चलते फ़िल्म की रिलीज डेट कई मर्तबा आगे बढ़ाई जा चुकी है । लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े जिस किसी भी अंदरुनी सूत्र ने अयान मुखर्जी द्दारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र की एक झलक देखी है, वो इसके कभी ने देखे गए विजुअल्स इफ़ैक्ट्स और सिनेमैटिक्स एक्सपीरियंस की तारीफ़ करते नहीं थक रहा है । हाल ही में निर्माता करण जौहर के स्टूडियो पार्टनर, फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने निर्देशक और निर्माता से फ़िल्म में कई तरह के बदलाव करने के लिए कहा है ।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र को दर्शकों के बीच यादगार बनाने के लिए मेकर्स को मिले कुछ बदलाव करने के सुझाव, रन-टाइम को करना होगा छोटा

ब्रह्मास्त्र के रन टाइम में कटौती

बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने करण जौहर और अयान मुखर्जी से फ़िल्म के रन टाइम में कटौती करने के लिए कहा है । फॉक्स स्टार स्टूडियोज के अनुसार फ़िल्म का रन-टाइम ढाई घंटे होना चाहिए । मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन्स के लिए यह अच्छा रहेगा । इस बारें में सूत्र ने बताया कि, “ब्रह्मास्त्र अभी तक की सबसे महंगी फ़िल्म मानी जा रही है इसलिए मेकर्स इससे मुनाफ़े से भरा रिटर्न लेने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । ब्रह्मास्त्र के बाउंड स्क्रीनप्ले और रफ फर्स्ट कट में रन टाइम तकरीबन 3 घंटे आया इसलिए स्टूडियोज ने सुझाया कि दर्शकों की बदलती पसंद को देखते हुए फ़िल्म का रन-टाइम कम से कम 30 मिनट कम होना चाहिए जिससे दर्शक इससे बोर न हो और वे एक यादगार अनुभव के साथ फ़िल्म को खत्म करें ।” एक ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

ब्रह्मास्त्र की शूटिंग जल्द ही हो जाएगी पूरी

ब्रह्मास्त्र का छोटा सा शेड्यूल नवंबर में शुरू होने की उम्मीद है । इसके बाद तकरीबन 190 दिनों का शूट और होगा, जिसके बाद इस फ़िल्म की शूटिंग खत्म हो जाएगी । “10 दिनों के फ़ाइनल शेड्यूल में कुछ गानें और कुछ सीन्स शूट होने हैं । स्टूडियो ब्रह्मास्त्र को अब और आगे पोस्टपोन नहीं करना चाहता इसलिए वह इसे साल 2021 के समर वीकेंड में रिलीज करने की सोच रहा है । फ़िल्म का रफ़ कट तैयार है और कुछ विजुअल्स इफ़ैक्ट्स पर काम होना बाकी है, जिन पर भी काम जारी है ।” ट्रेड सूत्र ने आगे बताया कि, डिज्नी की प्राथमिकता काफ़ी स्पष्ट है, वह हर खर्चे को जस्टिफ़ाई करने के लिए हर चीज नियंत्रण में रखता है । “फ़िल्म का लगातार डिले होना स्टूडियो के लिए एक ओवरहेड की तरह है ।”

करण जौहर द्दारा प्रोड्यूस्ड ब्रह्मास्त्र को अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है । इस फ़िल्म में पहली बार रणबीर और आलिया की जोड़ी देखने को मिलेगी ।