इंटरनेट पर बढ़ती आबादी को देखते हुए, कई बॉलीवुड फ़िल्मों को चोरी के खतरे का सामना करना पड़ रहा है, कई फ़िल्में तो पायरेसी का शिकार तक बन गई हैं और टोरेंट जैसी वेबसाइट पर रिलीज होने से पहले ही लीक हो चुकी हैं जिससे फ़िल्म को काफ़ी नुकसान भी झेलना पड़ा । जैसा की हर कोई अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म टॉयलेट-एक प्रेम कथा का बेसब्री से इंतजार कर रहा है ऐसे में आपको बता दें कि ये फ़िल्म भी पायरेसी का शिकार बनने वाली थी लेकिन कॉरियोग्राफ़र रेमो डिसूजा ने ऐसा होने से बचा लिया ।

दरअसल हुआ यूं कि, रेमो डिसूजा को एक अपने जिम में एक पेन ड्राइव मिली थी जिसमें अक्षय कुमार की आगामी फ़िल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा की कॉपी मौजूद थी । रेमो के जिम ट्रेनर ने उन्हें वो पेन ड्राइव लाकर दी । जिम ट्रेनर उनके पास आए और बोले कि उनके पास एक पेन ड्राइव में टॉयलेट एक प्रेम कथा का फर्स्ट हाफ है। शुरू में रेमो को लगा कि शायद वह मजाक कर रहा है। उन्होंने हकीकत जांचने के लिए वह पेन ड्राइव उनके पास लाने को कहा। लेकिन रेमो के उस वक्त होश उड़ गए जब उन्होंने ट्रेनर द्वारा लाकर दी गई पेन ड्राइव को चेक किया। इसमें वाकई फिल्म की कॉपी मौजूद थी। खबर के मुताबिक रेमो ने बताया कि उन्हें लगा कि यदि पेन ड्राइव किसी के हाथ लग गई तो इस फिल्म के मेकर्स के लिए मुसीबत हो जाएगी। क्योंकि रेमो खुद एक फिल्ममेकर हैं इसलिए इस बात को भली भांति समझते हैं कि किसी फिल्म के लीक होने पर मेकर्स को किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। रेमो ने पेन ड्राइव देने के लिए अक्षय कुमार को फोन भी किया लेकिन फिलहाल वह अपनी अपकमिंग फिल्म गोल्ड की शूटिंग के लिए लंदन में बिजी हैं । इसलिए रेमो ने उस पेन ड्राइव को फ़िल्म की निर्माता प्रेरणा अरोड़ा को दे दिया, जो रेमो की अच्छी दोस्त है ।

हालांकि, निर्माताओं ने इसके खिलाफ़ कानूनी कार्यवाही करने का फ़ैसला किया है । और उन्होंने पायरेसी के खिलाफ़ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी है । हालांकि अभी यह केस अपने छानबीन स्टेज में है और इसस मामले में अभी तक कोई भी पकड़ा नहीं गया है । खबरों के अनुसार, वो पेन ड्राइव अभी पुलिस के पास है ।

वहीं दूसरी तरफ़, अक्षय कुमार पायरेसी के खिलाफ क्राइम ब्रांच की गई तत्काल कार्रवाई से बहुत प्रभावित हुए और सोशल मीडिया पर पायरेसी के खिलाफ सख्त कदम उठाने का संदेश दिया, “पाइरेसी के खिलाफ लड़ाई काफी महत्वपूर्ण है और हमारी फिल्म टॉयलेट- एक प्रेम कथा की लीक को लेकर इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर क्राइम ब्रांच द्वारा लिए गए एक्शन को लेकर आश्वस्त हैं। मैं अपने दोस्त, कलीग्स, फैंस और दर्शकों से कहना चाहता हूं कि कृपया पाइरेसी को ना कहें। आप सभी के सपोर्ट के लिए धन्यवाद ।”

टॉयलेट-एक प्रेम कथा में अक्षय कुमार के अलावा भूमि पेडनेकर और अनुपम खेर अहम भूमिका में नजर आएंगे । यह फ़िल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।