केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) यानी सेंसर बोर्ड अक्सर फ़िल्मों में कांट-छांट करने के लिए जाना जाता है । लेकिन इस बार सेंसर बोर्ड रिश्वत के आरोप में उलझ गया है । साउथ एक्टर विशाल ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन पर अपनी फिल्म मार्क एंटनी को पास कराने के लिए सेंसर बोर्ड द्वारा 6.5 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है । बता दें कि मार्क एंटनी पिछले हफ्ते तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई थी । फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिला और क्रिटिक्स से सराहना मिलने के बाद मेकर्स ने इसे हिंदी में रिलीज करने का मन फ़ैसला किया । फिल्म हिंदी में 15 सितंबर को रिलीज हुई थी । फिल्म रिलीज के साथ विजय ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर कर आरोप लगाया और अब सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कड़ा एक्शन लिया है ।

साउथ एक्टर विशाल के CBFC पर रिश्वत मांगने के आरोप के बाद सरकार ने लिया कड़ा एक्शन ; सेंसर बोर्ड में भ्रष्टाचार की जांच करेगा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय

विशाल की शिकायत पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने लिया कड़ा एक्शन

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने तमिल एक्टर विशाल द्वारा केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए जाने के बाद फौरन एक्शन लिया है । इस बाबत सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “एक्टर विशाल द्वारा सीबीएफसी में भ्रष्टाचार का मामला सामने लाया गया है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है । सरकार इस तरह के भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी और इसमें शामिल होने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी । आज ही सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से एक अधिकारी को इस मामले पूछताछ के लिए मुंबई भेजा गया है । हम सभी से रिक्वेस्ट करते हैं सीबीएफसी द्वारा उत्पीड़न के किसी अन्य मामले के बारे में jsfilms.inb@nic.in पर जानकारी प्रदान करके मंत्रालय के साथ सहयोग करें ।”

दरअसल गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तमिल एक्टर विशाल ने एक वीडियो अपलोड कर सीबीएफसी के अधिकारियों पर उनकी फिल्म की स्क्रीनिंग और यू/ए सर्टिफिकेट देने के बदले में 6.5 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था । विशाल ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “भ्रष्टाचार को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया जाना ठीक है । लेकिन रियल लाइफ में ये गलत है । खासकर सरकारी दफ्तरों में और सीबीएफसी मुंबई कार्यालय में तो और भी ज्यादा गलत है । इसलिए मैं ये मुद्दा महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मेरे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के ध्यान में ला रहा हूं । मेरी मेहनत की कमाई भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई..इसलिए आपसे आशा करता हूं कि हमेशा की तरह सत्य की जीत होगी ।”

तमिल एक्टर विशाल ने अपने वीडियो में कहा, “हमने अंतिम समय में अप्लाई किया क्योंकि हमारे सामने कुछ टेक्नीकल इशु था । जब हमारी टीम का सदस्य सीबीएफसी कार्यालय गया तो हमें एक ऑप्शन दिया गया कि उसी दिन सर्टिफिकेशन के लिए 6.5 लाख रुपये देने होंगे । हमारे पास कोई और उपाय नहीं था ।”

विशाल की फिल्म मार्क एंटनी रविचंद्रन द्वारा निर्देशित एक साइंस फिक्शन टाइम ट्रैवल ड्रामा फिल्म थी । ये फिल्म 15 सितंबर को थिएटर में रिलीज हुई थी । जिसमें एक्टर के साथ एसजे सूर्या भी नजर आ रहे हैं । फिल्म ने अभी तक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा कलेक्शन कर लिया है ।