कोरोना महामारी से पहले सभी फ़िल्में थिएटर में रिलीज होने के तकरीबन 8 हफ़्ते बाद ही डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होती थी । लेकिन कोरोना महामारी के दौर ने काफ़ी कुछ बदल दिया है । अब ज्यादातर फ़िल्ममेकर्स जल्द से जल्द अपनी फ़िल्म की डिजीटल रिलीज की मांग कर रहे है । यानि अब फ़िल्ममेकर्स डिजीटल रिलीज के लिए 8 हफ़्ते तक इंतजार करने के मूड में नहीं है । लेकिन मल्टीप्लेक्स मालिक इसके पक्ष में नहीं है क्योंकि इससे उनके थिएटर बिजनेस पर असर पड़ता है । डिजीटल रिलीज के लिए 8 हफ़्ते के नियम को सबसे पहले तोड़ा साउथ फ़िल्म मास्टर ने । यह फ़िल्म अपनी रिलीज के महज 16 दिनों में ही अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई थी । और अब ऐसा ही कुछ करने जा रही है सलमान खान की कॉप ड्रामा राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई भी ।

BREAKING: सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई थिएटर में रिलीज होने के 1 महीने के अंदर ही ZeePlex पर भी हो जाएगी रिलीज

सलमान खान की राधे ईद पर होगी रिलीज

हाल ही में सलमान ने राधे के नए पोस्टर के साथ फ़िल्म की रिलीज, जो कि ईद पर यानि 13 मई 2021 है, का ऑफ़िशियल ऐलान किया था । इसी के साथ सलमान ने राधे के लिए ज़ी स्टूडियो के साथ सहयोग किया । इससे यह तो साफ़ हो गया कि राधे का स्ट्रीमिंग पार्टनर जीप्लेक्स रहेगा । जब हमने ज़ी स्टूडियोज के सीबीओ शारिक पटेल से ये जानना चाहा कि क्या राधे भी 1 महीने बाद डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी ।

इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, “नहीं, एक महीना नहीं, हम तो राधे को जीप्लेक्स पर पहले ही रिलीज करने की योजना बना रहे हैं । लेकिन ये डिजीटली कब रिलीज होगी, इसका फ़ैसला अभी तक नहीं लिया गया है । लेकिन हां इतना जरूर है कि थिएटर में रिलीज होने के एक महीने के अंदर ही हम राधे को डिजीटली भी रिलीज कर देंगे ।”

रिलीज में नहीं होगा कोई बदलाव

भारत में खासकर महाराष्ट्र, विशेष रूप से मुंबई जैसे शहर में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफ़ा हो रहा है जिसके चलते राज्य सरकार ने फ़िर से थिएटर को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फ़रमान सुना दिया है । ये आदेश ईद तक भी लागू रह सकता है । तो ऐसे में क्या राधे जैसी बड़ी फ़िल्म ऐसे प्रतिबंधों के बीच थिएटर में रिलीज होगी ?

इसके जवाब में शारिक पटेल ने कहा, “हां, हम राधे को सिनेमाघरों में 50% क्षमता वाले प्रतिबंध के बावजूद ईद पर थिएटर में ही रिलीज करेंगे । जब तक की कोई गंभीर लॉकडाउन लागू नहीं किया जाता है, तब तक तो राधे की रिलीज को लेकर कोई बदलाव नहीं होगा । वैसे भी राधे की रिलीज में अभी 2 महीने का वक्त है और वैक्सीनेशन प्रक्रिया तेजी से चल रही है तो हम उम्मीद करते हैं कि आगे आने वाले समय में हालात सुधरेंगे ।”

सलमान के साथ, फिल्म में दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं । फिल्म को सलमान खान फिल्म्स ने ज़ी स्टूडियोज के साथ मिलकर प्रस्तुत किया है, जिसका निर्माण सलमा खान, सोहेल खान और रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने किया है । फिल्म ईद के मौके पर 13 मई, 2021 में रिलीज़ की जाएगी ।