एस एस राजामौली की बहुप्रतिक्षित पीरियड ड्रामा आरआरआर की रिलीज में एक दिन भी नहीं बचा और फ़ैंस के बीच फ़िल्म को लेकर प्रत्याशा डबल हो गई है । ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बाहुबली फ़ेम एस एस राजामौली की फ़िल्म ने लोगों के बीच उत्साह जगा दिया है । इसके अलावा इस फ़िल्म में जूनियर एनटीआर, राम चरण के साथ आलिया भट्ट और अजय देवगन भी कैमियो करते हुए नजर आएंगे । आरआरआर को कुछ बदलावों के साथ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से U/A प्रमाणपत्र पहले ही मिल गया है जिसके बारें में बॉलीवुड हंग़ामा ने सबसे पहले बताया था । 3 घंटे, 1 मिनट और 53 सेकंड, यानी 181.53 मिनट लंबी आरआरआर के बारें में अब बॉलीवुड हंगामा को दिलचस्प जानकारी मिली है ।

3dc69ef2-3162-49ae-a052-76cfe761bdb0

एस एस राजामौली की आरआरआर

करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, "प्रचार को देखते हुए आरआरआर की दुनिया भर में बहुत व्यापक रिलीज होगी । भारत में हिंदी संस्करण में, इसे लगभग 3200 स्क्रीन पर रिलीज होने की उम्मीद है । दक्षिण में, इसे 3000 से 3500 के बीच स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा ।"

सूत्र ने आगे बताया कि, "विदेशों में, यह लगभग 1750 स्क्रीन पर रिलीज होगी । वास्तव में, सटीक संख्या देना मुश्किल है क्योंकि स्क्रीन अभी भी जोड़ी जा रही हैं ।" कुल मिलाकर, आरआरआर दुनिया भर में 8000 से अधिक स्क्रीन पर दिखाई जाएगी ।

बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली खुलासा किया था कि आरआरआर दुनिया भर में 100 से अधिक सिनेमाघरों में आईमैक्स स्क्रीन पर सबसे बड़ी रिलीज होगी ।

आरआरआर का फ़र्स्ट हाफ़ लगभग 1 घंटा 38 मिनट लंबा है

इसी बीच बॉलीवुड हंगामा को एक और दिलचस्प जानकारी मिली है । हमें पता चला है कि निर्माताओं द्वारा स्वेच्छा से फिल्म के लगभग 5 मिनट को हटाने के बाद RRR की कुल लंबाई अब 3 घंटे और 1 मिनट है । इस बारें में सूत्र ने बताया कि, "आरआरआर का फ़र्स्ट हाफ़ लंबा है, क्योंकि यह लगभग 1 घंटा 38 मिनट लंबा है । जो कि ठीक है अगर फिल्म मनोरंजक है । पुष्पा का फ़र्स्ट हाफ़ भी 1 घंटे 35 मिनट लंबा था और किसी को इससे प्रोब्लम नहीं थी ।"

आरआरआर की कहानी 1920 के वक्त की है, जिसमें अल्लूरी और कोमाराम को ब्रिटिश राज और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ते हुए दिखाया गया है । हालांकि पहले ये दोनों एक-दूसरे के दुश्मन बताए गए हैं, बाद में एक हादसा इन्हें दोस्त बना देता है । यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में बड़े पैमाने पर रिलीज होगी । अजय देवगन, आलिया भट्ट, राम चरण और जूनियर एनटीआर के अलावा ओलिविया मॉरिस, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन और एलिसन डोडी सहायक भूमिकाओं में नज़र आएंगे। आरआरआर 25 मार्च को दुनियाभर में बड़े पैमाने पर रिलीज होगी ।