साल 2022 ख़त्म होने के कगार पर है और इस साल हमेशा की तरह कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिले । फ़िल्म इंडस्ट्री भी इस अछूती नहीं रही । भले ही साल 2022 बॉलीवुड फ़िल्मों के लिए बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन के लिहाज़ से कुछ ख़ास साबित नहीं हुआ हो लेकिन गूगल सर्च की माने तो इस साल सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली फ़िल्मों में बॉलीवुड फ़िल्म ने ही बाज़ी मारी है । Google ने Google Year in Search 2022 की लिस्ट जारी की है जिसमें सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली फ़िल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र पार्ट वनशिवा फ़िल्म है । 2022 की गूगल सर्च में रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा ने यश स्टारर केजीएफ: चैप्टर 2 को पीछे छोड़ा ; आरआरआर और कांतारा से आगे निकली द कश्मीर फाइल्स

रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र पार्ट वनशिवा 

2022 में गूगल पर सबसे ज़्यादा ब्रह्मास्त्र पार्ट वनशिवा को सर्च किया गया । इसके बाद दूसरा नंबर आता है यश स्टारर केजीएफ: चैप्टर 2, जिसने अपने बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन से इतिहास रचा दिया । वहीं तीसरे स्थान पर चर्चित फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स आती है । कश्मीरी पंडितों पर बनी विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स ने कुल 252.90 करोड़ रु की कमाई की और यह फ़िल्म 2022 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फ़िल्म की सूची में शामिल हुई । 

इसके अलावा 2022 में गूगल पर सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली फ़िल्म में चौथे स्थान पर आती है एसएस राजामौली की आरआरआर, जिसमें रामचरण और जूनियर एनटीआर ने लीड रोल प्ले किया था । वहीं पाँचवे स्थान पर ऋषभ शेट्टी की कांतारा आती है ।