साल 2022 की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक मानी जाने वाली संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज डेट एक बार फ़िर पोस्टपोन हो गई है । संजय लीला भंसाली ने आज आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी की नई रिलीज डेट अनाउंस कर दी है । जहां पहले गंगूबाई काठियावाड़ी 6 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली थी वहीं अब यह फ़िल्म 18 फरवरी 2022 को थिएटर में रिलीज होगी । इस तरह से अब गंगूबाई काठियावाड़ी का बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला एस एस राजामौली की आरआरआर से नहीं होगा । दिलचस्प बात ये है कि गंगूबाई काठियावाड़ी और आरआरआर दोनों ही फ़िल्मों में आलिया भट्ट नजर आएंगी । हालांकि आरआरआर में आलिया भट्ट का छोटा सा मगर अहम रोल है वहीं गंगूबाई काठियावाड़ी में लीड रोल है ।

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी का एसएसएस राजामौली की RRR से अब नहीं होगा बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला, संजय लीला भंसाली ने अनाउंस की नई रिलीज डेट- 18 फरवरी 2022

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी को मिली नई रिलीज डेट

गंगूबाई काठियावाड़ी के मेकर्स ने आज 15 नवंबर को गंगूबाई काठियावाड़ी की नई रिलीज डेट का अनाउंसमेंट किया है । बता दें कि, जब गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज डेट 6 जनवरी घोषित की गई थी उसी दौरान RRR फिल्म के मेकर्स ने भी अपनी फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा की थी । एसएस राजामौली की आरआरआर 7 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली है । अब क्योंकि ये दोनों ही फ़िल्में बड़ी मानी जा रही हैं इसलिए ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि किसी ना किसी फिल्म की रिलीज डेट तो जरूर ही टलेगी । और अब फ़ाइनली भंसाली ने बॉक्स ऑफ़िस क्लैश से बचने के लिए अपनी फ़िल्म की रिलीज आगे बढ़ा दी । इस तरह से बॉक्स ऑफ़िस पर होने वाला एक बड़ा महामुकाबला टल गया ।

जहां गंगूबाई में आलिया लीड रोल में नजर आएंगी वहीं गंगूबाई काठियावाड़ी में अजय देवगन भी गेस्ट अपीरियंस में नजर आएंगे । वह इस फ़िल्म में रियल लाइफ़ माफ़िया डॉन करीम लाला का किरदार अदा करेंगे । भंसाली की ये फ़िल्म मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । यह फिल्म 'द माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' उपन्यास से प्रेरित है ।

कौन है गंगूबाई

गंगूबाई की बात करें तो, गंगूबाई को कमाठीपुरा की क्वीन भी कहा जाता था । गंगूबाई की पहुंच मुंबई माफिया के साथ-साथ राजनेताओं तक थी । वो सेक्स वर्कर्स के लिए गॉडमदर बन गईं और लोग उन्हें गंगू मां कहकर पुकारने लगे । कहा जाता है कि, गंगूबाई भी सेक्स ट्रैफिकिंग की शिकार हुई थीं । गंगूबाई का नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था और वो गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं । वो एक भरे-पूरे परिवार से ताल्लुक़ रखतीं थी । गंगू मुंबई आकर फ़िल्मों में अपनी किस्मत आज़माना चाहती थीं ।