साल 2023 में फ़िल्म भोला में नज़र आने वाले अजय देवगन की इस साल 2024 में एक साथ 5 फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं । और इस साल रिलीज़ होने वाली 5 में से सबसे पहली फ़िल्म होगी शैतान, जिसमें उनके साथ आर माधवन और ज्योतिका लीड रोल में नजर आने वाली हैं । यह फ़िल्म 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

साल 2024 में अजय देवगन की 5 फ़िल्में होंगी रिलीज ; 50 दिनों में सिनेमाघरों में आएंगी ये पहली तीन फ़िल्में

अजय देवगन की 5 फ़िल्में

शैतान के बाद आएगी काफ़ी लंबे समय से अपनी रिलीज का इंतज़ार कर रही मैदान, जो एक स्पोर्ट्स ड्रामा है । अब फ़ाइनली मैदान अप्रैल के दूसरे हफ़्ते में ईद के दौरान रिलीज हो रही है । बधाई हो (2018) फेम अमित रविंदरनाथ शर्मा द्वारा निर्देशित और बोनी कपूर, आकाश चावला, अरुणव जॉय सेनगुप्ता और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित मैदान में अजय के साथ

प्रियामणि और गजराज राव अहम रोल में नज़र आने वाले हैं और यह 1952 और 1962 के बीच भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग पर आधारित है । अजय ने इस फिल्म में एक कुशल भारतीय कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाई है, जिसका संगीत ए आर रहमान ने दिया है ।

मैदान की रिलीज के दो हफ्ते बाद, अजय 26 अप्रैल को औरों में कहां दम था में फिर से बड़े पर्दे पर नजर आएंगे । यह नीरज पांडे के साथ उनका पहला सहयोग है और एनएच स्टूडियोज के निर्माता श्रेयांस हीरावत के अनुसार, यह एक रोमांटिक थ्रिलर है। कथित तौर पर, यह एक प्रेम कहानी है जो 2002 से 2023 तक 19-20 साल तक फैली हुई है। इस फ़िल्म में जिमी शेरगिल और सई मांजरेकर भी अहम रोल में नज़र आने वाले हैं । फिल्म का संगीत ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक एम एम कीरावनी ने तैयार किया है ।

देखा जाए तो 8 मार्च से 26 अप्रैल के बीच यानी 50 दिनों में, अजय देवगन की 3 फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं ।

अप्रैल के बाद स्वतंत्रता दिवस पर अजय, सिंघम अगेन में सिंघम के लोकप्रिय किरदार में नजर आएंगे। रोहित शेट्टी की इस एक्शन एंटरटेनर में अजय, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर खान, टाइगर श्रॉफ और अर्जुन कपूर जैसे कलाकारों की टोली है ।

2024 में अजय देवगन की आखिरी रिलीज रेड 2 होगी । यह इस महीने की शुरुआत में फ्लोर पर गई और 15 नवंबर को सिनेमाघरों में आएगी । इस फ़िल्म में अजय के साथ वाणी कपूर मुख्य भूमिका में नज़र आने वाली है, जबकि रितेश देशमुख खलनायक की भूमिका में नज़र आएँगे । इसका निर्देशन राज कुमार गुप्ता ने किया है।

एक मैनस्ट्रीम अभिनेता के लिए, एक वर्ष में 5 से अधिक रिलीज़ होना दुर्लभ है, खासकर आज के समय में । हालांकि, पहले भी अजय की एक साल में 5 से ज्यादा फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। एक अभिनेता के रूप में अपने तीसरे वर्ष में, यानी 1993 में, उनके पास 8 रिलीज़ का रिकॉर्ड था - दिव्यशक्ति, प्लेटफार्म, संग्राम, शक्तिमान, दिल है बेतन, एक ही रास्ता, बेदर्दी और धनवान। साल 2005 में उन्हें फिर एक साल में 8 बार देखा गया । ये 8 फिल्में थीं इंसान, ब्लैकमेल, ज़मीर- द फायर विदइन, टैंगो चार्ली, काल, मैं ऐसा ही हूं, अपहरण और शिखर। 2003 में, अजय की 7 रिलीज़ हुईं - भूत, कयामत, चोरी चोरी, गंगाजल, परवाना, ज़मीन और एलओसी कारगिल ।

2010 में, प्रतिभाशाली कलाकार को 6 बार देखा गया - अतिथि तुम कब जाओगे, राजनीति, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, आक्रोश, गोलमाल 3 और टूनपुर का सुपरहीरो। यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष था क्योंकि 'राजनीति' और 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' बहुत हिट रहीं और उन्होंने दर्शकों, खासकर बाद वाले दर्शकों के बीच रोष पैदा कर दिया। दूसरी ओर, गोलमाल 3 उनकी पहली करोड़पति थी। 100 करोड़ की कमाई वाली फिल्म. अब यह देखना बाकी है कि क्या अजय देवगन उपरोक्त 5 फिल्मों के साथ 2024 में फिर से सिक्सर लगा पाएंगे।