ऋचा चड्ढा और अली फज़ल लंबी डेटिंग के बाद फ़ाइनली शादी के बंधन में बंधने जा रहे है । अपने वेडिंग फ़ंक्शन के लिए ऋचा चड्ढा और अली फज़ल दिल्ली पहुंच चुके हैं । ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की ड्रीम वेडिंग की शुरुआत दिल्ली से होगी और मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन के साथ ख़त्म होगी । कल यानी 29 सितंबर को ऋचा चड्ढा और अली फज़ल का ग्रैंड संगीत फ़ंक्शन होगा । और इस दौरान 150 अलग-अलग तरह की डिशेज परोसी जाएंगी मेहमानों को  । दिल्ली में मेहमानों का आना शुरू हो गया है  । अली की फ़ैमिली लखनऊ और कनाडा से दिल्ली पहुँच चुकी है  । शादी में होने वाली दुल्हन ऋचा और उनकी सहेलियों के लिए ख़ास राजस्थान से 5 मेहंदी आर्टिस्ट बुलाए गए हैं ।

e98e5700-1020-44cc-a9d6-037a4267ec59

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल के वेडिंग फ़ंक्शन  

वेडिंग फंक्शन्स में ऋचा क्रेशा बजाज और राहुल मिश्रा द्वारा बनाए गए आउटफ़िट पहेनेंगी । वहीं अली अबू जानी और संदीप खोसला और शांतनु निखिल के सुरुचिपूर्ण डैपर आउटफिट में दिखाई देंगे । भोजन के लिए, राजौरी गार्डन के छोले भटूरे से लेकर नटराज की चाट सहित दिल्ली भर से ऋचा के पसंदीदा व्यंजनों को ट्रिब्यूट के रूप में भोजन को मज़ेदार प्रतिष्ठित तरीके से क्यूरेट किया गया है ।

ऋचा की सहेली के घर उनकी मेहंदी और संगीत फ़ंक्शन का आयोजन होगा । इकोफ़्रेंडली शादी की थीम के अनुरूप सजावट के लिए रीसाइकल लकड़ी, फूलों, जूट आदि तत्वों का इस्तेमाल किया गया है, जो दोनों अभिनेताओं को प्रकृति के प्रति प्रेम को दर्शाती है । ऋचा और अली प्रकृति और पर्यावरण के लिए अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं । दोनों विभिन्न मंचों और अवसरों पर पर्यावरण के संरक्षण के बारे में बात करते रहे हैं । जोड़े ने संयुक्त रूप से अपनी टीमों की मदद से प्रयास करने का फैसला किया है ।

ऋचा और अली फज़ल की ड्रीम वेडिंग 

ऋचा और अली फज़ल की शादी के वेन्यू से लेकरआउटफ़िटज्वैलरी और इन्विटेशन कार्ड तक एकदम अलग है जो कपल की शादी को बिल्कुल अनूठी बनती है । इकोफ्रेंडली तरीके से होने वाली ऋचा और अली फज़ल की शादी का आख़िरी रिसेप्शन मुंबई में आयोजित होगा जिसमें हॉलीवुड से उनके स्पेशल गेस्ट शामिल होने वाले है  । और मुंबई रिसेप्शन के लिए ऋचा और अली ने एक 176 साल पुरानी मिल को चुना है । 

ऋचा और अली द ग्रेट ईस्टर्न होम में एक वेडिंग बैश / रिसेप्शन का आयोजन करेंगेजो 176 साल पुरानी मिल के अंदर समकालीन फर्नीचर स्टोर है और अब एक इवेंट की जगह भी है । इस जगह ने कई तरह की शादियोंपार्टियोंफैशन शोत्योहारों आदि की मेज़बानी की है । ऋचा और अली के वेडिंग प्लानर्स ने उनकी इस खूबसूरत पसंद को एक मज़ेदार वेडिंग पार्टी वेन्यू में बदलने का बीड़ा उठाया है । सजावट के साथ इस जगह को एक सुंदर भव्य अनुभवात्मक स्थान में बदलने का प्रयास हैताकि ऋचा-अली के ऑफ स्क्रीन व्यक्तित्व की झलक नज़र आ सके ।

अन्य फ़िल्म स्टार्स से अलग ऋचा और अली ने अपनी शादी में 'नो फोन पॉलिसीको नही अपनाने का फ़ैसला किया है ताकि शादी में शामिल होने वाले उनके मेहमान शादी में अच्छा समय बिता सकें । अपने विवाह समारोहों में "नो फोन पॉलिसीअपनाने की वजह ये है की ऋचा और अली चाहते हैं कीफंक्शन्स में हरा कोई एंजॉय करे और आने वाले मेहमान आराम से अच्छा समय बिताए । उनके निमंत्रण में कहा गया है कि "अपने फोन छोड़ो और आनंद लो । इस पल को कैमरे में कैद करने की चिंता न करें । इसे वास्तविक समय में कैप्चर करें ।

ऋचा और अली को दृढ़ता से लगता है कि जब लोग अपने आप पर प्रतिबंध नहीं लगाते हैं तो वे अधिक सहजता से रह सकते हैं । वे चाहते हैं कि लोगों के पास उनके फोन हों लेकिन फिर भी उनके समय अच्छे से बीते ।

खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं अली और ॠचा

ऋचा और अली अपने शादी के सभी समारोहों में खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं । इसके लिएऐसे विशेषज्ञ को रखा गया हैं जो खाना बर्बाद होने से बचाने का अनुभवों के लिए जाने जाते हैं । सभी टीमों को प्लास्टिक कचरे को कम से कम करने और समारोहों के दौरान रिसाइकिल करने योग्य प्लास्टिक का यथासंभव उपयोग करने के लिए जानकारी दी गई है ।