संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में लज्जो के किरदार को चुनकर ऋचा चड्ढा ने उठाया बोल्ड स्टेप ; “मैं ऐसा किरदार निभाना चाहती थी जो दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दे”  

May 2, 2024 - 12:43 hrs IST

हीरामंडी के लिए आश्चर्यजनक रूप से शानदार समीक्षाओं का आनंद लेते हुए, विशेष रूप से अपने किरदार लज्जो के लिए, ऋचा चड्ढा ने प्रसिद्ध फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की लेटेस्ट वेब सीरिज हीरामंडी में लज्जो के किरदार को चित्रित करने के अपने फैसले के बारे में खुलासा किया है। शुरुआत में एक बड़ी भूमिका की पेशकश किए जाने के बावजूद, ऋचा ने गहरा प्रभाव डालने की क्षमता को पहचानते हुए जानबूझकर लज्जो के किरदार को चुना। ऋचा को पता था कि लज्जो में सबसे दिल दहला देने वाली छवि है, और पाकीज़ा की मीना कुमारी और देवदास के महिला संस्करण से समानता निश्चित रूप से प्रभाव छोड़ेगी। सोशल मीडिया पर उनकी भूमिका को लेकर काफी चर्चा हो रही है और कुछ दर्शक उनके किरदार का वर्णन कर रहे हैं, एक्स पर एक यूज़र ने कहा, “ऋचा चड्ढा सबसे अधिक चमक रही हैं”, दूसरे ने कहा, “ऋचा चड्ढा बिल्कुल अद्भुत हैं”, एक अन्य ने कहा, “एकमात्र स्क्रीन पर छा जाने वाली अभिनेत्री ऋचा हैं।”

हीरामंडी में लज्जो के किरदार में ऋचा चड्ढा

अपने फैसले पर विचार करते हुए, ऋचा ने कहा, “जब मुझसे 'हीरामंडी' के लिए संपर्क किया गया था, उस समय संजय सर शो रनर थे और मुझे एक और दूसरे किरदार की पेशकश की गई थी, निश्चित रूप से अधिक स्क्रीनटाइम के साथ। लेकिन क्योंकि एक अभिनेता को भी यह देखने की ज़रूरत है, यहां ऐसा क्या है जो मेरे लिए नया है, जिसकी वजह से मैंने लज्जो को चुना। मैंने ऐसे किरदारों के साथ प्रयोग किया है जो नेगेटिव है, जैसे भोली पंजाबन या मैडम चीफ मिनिस्टर में तारा। मूल रूप से मुझ पर केवल सशक्त किरदार निभाने का आरोप लगाया जाता है, इसलिए मुझे इससे अलग होने की ज़रूरत महसूस हुई वह स्टीरियोटाइप और दर्शकों को आश्चर्यचकित करता है। मैं एक निराशाजनक रोमांटिक भूमिका निभाना चाहती थी और दर्शकों को रोंगटे खड़े कर देना चाहती थी। ठीक यही हो रहा है। इसलिए जब सर ने मुझसे कहा, आओ और इस किरदार को देखो, तो मैं तुरंत लज्जो की ओर आकर्षित हो गई। मुझे यकीन था कि इसका फायदा मिलेगा और हुआ भी, 24 घंटों के भीतर प्यार ज़बरदस्त रहा। फिल्म उद्योग के साथियों से लेकर फिल्म निर्माताओं, दोस्तों और दर्शकों ने मुझे इतना अद्भुत प्यार भेजा है, मैं इससे अधिक आभारी नहीं हो सकती।”

हीरामंडी में ऋचा का लज्जो का किरदार उनकी बहुमुखी प्रतिभा और अपनी कला के प्रति समर्पण को दर्शाता है, जो उनके सूक्ष्म प्रदर्शन के लिए प्रशंसा अर्जित करता है जो दर्शकों को गहराई से प्रभावित करता है। इसके अतिरिक्त, शो में किरदार का कथक नृत्य अनुक्रम ऋचा के लिए विशेष महत्व रखता है, जो खुद एक प्रशिक्षित कथक नर्तकी है।

ऋचा आगे कहती हैं, “मैं हमेशा से अपनी ऑनस्क्रीन भूमिकाओं में कथक नृत्य को शामिल करने की इच्छा रखती थी और 'हीरामंडी' ने ऐसा करने का सही अवसर प्रदान किया।" "एक प्रशिक्षित कथक नर्तक के रूप में, लज्जो के नृत्य को जीवंत करना मेरे लिए एक संतुष्टिदायक अनुभव था, जिसने किरदार में प्रामाणिकता की एक और परत जोड़ दी।”

Related Articles

Recent Articles