भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफ़ल कप्तान में से एक महेंद्र सिंह धोनी, जिसने इसी साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था, इन दिनों दुबई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं । भारतीय क्रिकेट टीम को दो बार विश्व कप दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के फ़ैंस ये जानने के लिए उत्सुक थे कि आखिर वे रिटायरमेंट के बाद क्या करने वाले हैं । तो अब महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने धोनी के रिटायरमेंट के बाद के प्लान्स का खुलासा कर दिया है ।

संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर किया फ़ोकस, प्रोड्यूस करेंगे पौराणिक वेब सीरीज

महेंद्र सिंह धोनी प्रोड्यूस करेंगे वेब सीरिज

क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद अब धोनी पूरी तरह से मनोरंजन जगत में एंट्री लेने वाले हैं । दरअसल, साल 2019 में माही ने धोनी एंटरटेनमेंट नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस लॉंच किया था । इस बैनर के तले कई भाषाओं में एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी जिसका नाम ‘रोर ऑफ द लायन’ और इसे कबीर खान ने डायरेक्ट किया था । और अब धोनी का ये प्रोडक्शन हाउस एक पौराणिक विज्ञान आधारित पौराणिक वेब सीरीज बनाने जा रही है जिसमें धोनी की भागीदारी भी रहेगी । धोनी एंटरटेनमेंट की प्रबंध निदेशक धोनी की पत्नी साक्षी हैं ।

धोनी एंटरटेनमेंट अब एक ऐसी सीरीज का निर्माण करेगा जो कि एक लेखक की एक अप्रकाशित पुस्तक का रूपांतरण है । इस बारे में क्रिकेटर की पत्नी साक्षी धोनी, जो कि प्रॉडक्शन हाउस की प्रबंध निदेशक हैं, ने कहा कि सीरीज एक 'रोमांचकारी साहसिक' है । एक अखबार के साथ हुई बातचीत में साक्षी ने बताया कि साक्षी वो एक अप्रकाशित किताब पर एक वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं जिसे एक युवा ने लिखा है । इस किताब में लिखी गई कहानी एक रहस्यमय अघोरी पर है, जो एक एकांत द्वीप पर कई सारी हाइ- टेक सुविधाओं के साथ रहता है ।

साक्षी ने आगे बताया कि, फिलहाल इस पर काम चल रहा है और वो कास्ट को फाइनल करने वाले हैं । इसके लिए वे जल्द ही एक डायरेक्टर को भी फाइनल करेंगे । क्रिएटिव टीम फिलहाल इसपर काम कर रही है । साक्षी ने ये भी बताया कि, धोनी, प्रोडक्शन के ऑपरेशन्स का हिस्सा होंगे और अलग अलग कहानियों की खोज करेंगे तो वहीं नए चेहरों को काम करने का मौका देंगे ।