भारतीय फुटबॉल टीम के कोच रहे सैयद अब्दुल रहीम पर बनने वाली बायोपिक फ़िल्म को नाम मिल गया है-मैदान । इस फ़िल्म में अजय देवगन भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता कहे जाने वाले सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका में नजर आएंगे । इस फ़िल्म के लिए अजय देवगन को खास ट्रेनिंग की जरूरत पड़ेगी । इतना ही नहीं इस फ़िल्म में पहली बार अजय देवगन 60 साल की उम्र में भी दिखाई देंगे ।

अजय देवगन की फ़ुटबॉल बेस्ड फ़िल्म को मिला नाम- मैदान, अगले साल होगी रिलीज !

 

अजय देवगन मेदान में बनेंगे फ़ुटबॉल कोच

बधाई हो के निर्देशक अमित शर्मा के निर्देशन में बन रही सैयद अब्दुल रहीम बायोपिक फ़िल्म, मैदान अगले साल 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी । अजय ने आज अपने ट्विटर पर फ़िल्म का फ़र्स्ट पोस्टर लॉंच किया जिसमें फ़िल्म का नाम, मैदान और रिलीज ईयर नजर आ रहा है ।

इस फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, ''असल जिंदगी में अजय फ़ुटबॉल प्लेयर नहीं है । लेकिन उनका बेटा फ़ुटबॉल पसंद करता है । फ़ुटबॉल बेस्ड इस फ़िल्म में अजय को अपने किरदार में ढलने के लिए फ़ुटबॉल सीखनी होगी । हालांकि उन्हें फ़िल्म में फ़ुटबॉल खेलने की आवश्यकता नहीं होगी ।'' जहां तक फ़िल्म में उनके ओल्ड लुक की बात है तो इसके लिए सर्वश्रेष्ठ प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल किया जाएगा ।

निर्देशक अमित शर्मा कहते हैं कि, भारतीय स्पोर्ट्स के सबसे स्पेशल एथलीट के जीवन को पर्दे पर उतारने के लिए एक असाधारण अभिनेता की जरूरत थी जिसके लिए अजय एकदम खरे उतरते है ।

यह भी पढ़ें : BREAKING: अब होगी सबकी छुट्टी क्योंकि अजय देवगन बनने जा रहे हैं 'चाणक्य'

संयोग से अमिताभ बच्चन भी अपनी आगामी फ़िल्म झुंड में फुटबॉल कोच की भूमिका निभाने के लिए तैयार है । इस फ़िल्म की रिलीज डेट टाली जा चुकी है । अमित शर्मा कहते हैं कि उन्हें मैदान को रिलीज करने की कोई जल्दी नहीं है । क्योंकि यह फ़िल्म एक असल जिंदगी के स्पोर्ट्स पर्सन पर बेस्ड है इसलिए इस फ़िल्म को खास अटेंशन और समय देने की आवश्यकता है ।