मोस्ट पावर पैक्ड परफ़ॉर्मर राजकुमार राव एक परफ़ॉर्मर के रूप में अपनी क्षमता साबित करने में कभी असफल नहीं हुए हैं। उनकी वर्सेटिलिटी की वजह ही एक्टर आउट-ऑफ--बॉक्स फिल्में, विशेषकर बायोपिक्स में अभिनय करने के लिए फिल्ममेकर्स की टॉप पसंद बन गए हैं। बोस: डेड/अलाइव में आइकोनिक इंडियन फाइटर नेताजी सुभाष चंद्र बोस का किरदार निभाने से लेकर शाहिद में मारे गए ह्यूमन एक्टिविस्ट राइट्स शाहिद आज़मी के संघर्षों को जीवंत करने तक, राव ने अपनी असाधारण प्रतिभा और अपनी कला के प्रति समर्पण का प्रदर्शन किया है। अपनी आगामी फिल्म 'श्रीकांत' के साथ, बेहतरीन प्रदर्शन देने का उनका प्रयास जारी है।

श्रीकांत एक्टर राजकुमार राव ने बायोपिक्स करने पर कहा, “यह सिर्फ एक जिम्मेदारी नहीं बल्कि एक ड्यूटी है”

बायोपिक्स के लिए फर्स्ट च्वाइस बनते जा रहे हैं राजकुमार राव

नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्टर की खुद को किरदार में पूरी तरह से डूबने की क्षमता ने क्रिटिक्स और दर्शकों से समान रूप से प्रशंसा अर्जित की है। बायोपिक्स में राव की पॉपुलैरिटी के पीछे एक प्रमुख कारण प्रामाणिकता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता है। वह अपने किरदारों पर रिसर्च करते हैं, उनके तौर-तरीकों, स्पीच पैटर्न और बारीकियों पर फोकस करके उन्हें स्क्रीन पर दर्शाते हैं। उसी के बारे में बात करते हुए, राव ने कहा था, “रियल लाइफ कैरेक्टर्स निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। आप उनकी यात्रा और उनकी कहानी के साथ न्याय करना चाहते हैं। यह सिर्फ उनके फिजिकल अपीयरेंस की नकल करने के बारे में नहीं है; यह उनकी भावनाओं, उनके संघर्षों को समझने और उनकी जीत के बारे में है।

एक इंटरव्यू में, मोस्ट वर्सेटाइल एक्टर ने बताया कि बायोपिक्स करना कितना जोखिम भरा है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी से ज़्यादा, एक एक्टर की ड्यूटी है कि वह बायोपिक में अपने रोल को जस्टिफाई करें क्योंकि यह रियल लाइफ पर्सन पर आधारित है। उन्होंने साझा किया, “अगर हम इसे गलत तरीके से पेश करते हैं, तो एक बड़ी समस्या है।चूंकि राव श्रीकांत के साथ एक बार फिर अपने प्रदर्शन से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं, जो 10 मई को रिलीज होने वाली है, एक बात निश्चित है - जब बायोपिक्स की बात आती है तो राजकुमार एक पावर पैक्ड परफ़ॉर्मर हैं।