अपनी कॉमेडी से लाखों चहरों पर हंसी लाने वाले लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे । राजू श्रीवास्तव के निधन से हर किसी की आंखे नम है । कॉमेडियन एक्टर कपिल शर्मा ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर रुला देने वाली पोस्ट लिखी है जिसे पढ़कर किसी की भी आंखे नम हो जाएंगी । बता दें कि 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में एडमिट थे लेकिन ज़िंदगी की जंग हारते हुए उन्होंने 21 सितंबर को आख‍िरी सांस ली । राजू श्रीवास्तव के मौत की खबर सामने आने के बाद से ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है । हर कोई नम आंखों से राजू को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बॉलीवुड के कई सितारों ने राजू को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

FdK4Jo4XEAUDRbs

राजू श्रीवास्तव ने हर किसी की आंखे नम की 

राजू श्रीवास्तव के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कपिल ने लिखा, “आज पहली बार आपने रुलाया है राजू भाई काश एक मुलाक़ात और हो जाती । ईश्वर आपको अपने चरणों में स्थान दें । आप बहुत याद आएँगे ।अलविदा ओम् शांति  l”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राजनेताओं के अलावा अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, अजय देवगन, अभिषेकि बच्चन, अनुपम खेर, मनोज वाजपेयी और फ़रहान अख़्तर समेत कई बॉलीवुड सितारों ने राजू श्रीवास्तव को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की ।

10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स (AIIMS)  हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया । इसके बाद से ही वह एम्स में वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे । शुरुआती दिन से राजू बेहोश थे । उनका शरीर रेस्‍पॉन्‍ड नहीं कर रहा था । रिपोर्ट के मुताबिकराजू श्रीवास्तव के सिर के ऊपरी हिस्से में ऑक्सीजन में भी नहीं पहुंच रही थी । राजू श्रीवास्तव के शरीर का निचला हिस्सा काम कर रहा था और इसलिए उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था । उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया जा रहा था । लेकिन कोई फायदा नहीं मिला । 

जिंदगी और मौत के बीच 42 दिनों की लंबी लड़ाई लड़ने के बाद आज 21 सितंबर को कॉमेडियन राजू का निधन हो गया । तमाम कोशिश के बाद भी डॉक्टर्स राजू श्रीवास्तव को बचा नहीं पाए और सबको हंसाने वाले कॉमेडियन सबको रुलाकर हमेशा के लिए इस दुनिया से चले गए ।