बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सिंगर में से एक सोनू निगम ने फ़िल्मों और म्यूज़िक एल्बम में कई हिट्स गाने दिए हैं । आज भी सोनू निगम के गाने लोगों की प्लेलिस्ट में जगह बनाए हुए हैं । और अब सोनू ने एक बार फिर अपने डेब्यू गानेअच्छा सिला दियासे कमबैक किया है । लेकिन सोनू निगम को लोकप्रिय बनाने में उनके सैड सॉन्गस का सबसे बड़ा योगदान रहा है । हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सोनू निगम ने बताया की उनके लगातार मिल रहे सैड सॉन्गस की वजह से उन्हें हर गानेकफ़न, दफ़न, शमशान, लाश, क़ब्रिस्तानशब्द वाले ही मिलने लगे थे । इसके अलावा सोनू ने अपने एक गाने में माइकल जैक्सन का स्टाइल भी कॉपी करने की बात का खुलासा किया ।

EXCLUSIVE: सोनू निगम ने अपने इस गाने में माइकल जैक्सन का स्टाइल कॉपी किया ; ‘कफ़न, दफ़न, शमशान, लाश, क़ब्रिस्तान’ शब्द वाले गानों के सेम पैटर्न से परेशान हो गए थे सिंगर

सोनू निगम ने अपने एक गाने में माइकल जैक्सन का स्टाइल कॉपी किया

90 के दशक में जब आपके गाने एक के बाद एक हिट हो रहे थे तो उस दौरान क्या आपने अपने सभी गानों में एक पैटर्न देख रहे थे क्यों मुझे इस तरीक़े के गाने ही मिल रहे हैं, जबकि आप अलग-अलग तरह के गानों को गा सकते थे  ? इसके जवाब में सोनू ने कहा, “ये सच है, मैं परेशान हो गया था ।अच्छा सिला दियाके बाद तो मुझे सारे गाने सैड ही मिल थे । मैं अब मजाक में कहता भी हूँ की मेरे हर गाने में, ‘कफ़न, दफ़न, शमशान, लाश, क़ब्रिस्तानऐसे ही शब्द आते थे । इसके अलावा फ़िल्मों के अलावा जो भी गाने मुझे मिलते थे वो दुख भरे ही होते थे । मैं चाहता था कि मुझे अलग गाने मिले । फिर मैंने नदीम श्रवण जी को कहा की मैं वेस्टर्न भी गा सकता हूं । फिर उन्होंने सुभाष घई को मेरा नाम सुझाया की मैं अलग तरह का गाना भी गा सकता हूं । फिर मैंने परदेश फ़िल्म काये दिल दीवानागाया ।

ये दिल दीवानागाने के बारें में पूछे जाने पर सोनू ने बताया, “परदेश फ़िल्म काये दिल दीवानागाने में मैंने माइकल जैक्सन का स्टाइल कॉपी किया था । मुझे माइकल जैक्सन के गाने समझ नहीं आते थे लेकिन स्टाइल समझ आता था । इसलिए मैंनेये दिल दीवानागाने में उनके स्टाइल को जोड़ दिया । और मेरा ये अंदाज़ सुभाष घई को काफ़ी पसंद आया था ।

बता दें कि, 90 के दशक और 2000 के दशक की शुरुआत में सोनू निगम की गिनती बॉलीवुड के सबसे बड़े सिंगर्स में होती थी । उन्होंने 'ये दिल दीवाना' (परदेस), 'सतरंगी रे' (दिल से), 'तन्हाई' (दिल चाहता है), 'साथिया' (साथिया), और 'संदेशे आते हैं' (बॉर्डर) समेत सैकड़ों हिट गाने गाए हैं । हाल के महीनों मेंमिशन मजनू’, ‘शहजादा’, ‘आदिपुरुषऔरलाल सिंह चड्ढाजैसी फिल्मों में भी सोनू के गाए गाने सुने गए ।