सिनेमा के क्षेत्र में, आदर्श गौरव एक सम्मोहक शक्ति के रूप में उभरे हैं, जो दर्शकों की चेतना पर खुद को छापने वाले विविध पात्रों के बीच सहजता से परिवर्तन करते हैं । नेटफ्लिक्स के द व्हाइट टाइगर में बलराम हलवाई के रूप में उनकी सफलता ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाई और रिज़ अहमद और चैडविक बोसमैन जैसे दिग्गजों के साथ नामांकन अर्जित किया । आदर्श की यात्रा द व्हाइट टाइगर की विलक्षण सफलता से कहीं आगे तक फैली हुई है । अलग-अलग पहचान के साथ स्क्रीन पर निभाए जाने वाले अपने किरदारों के लिए शारीरिक और लुक की आवश्यकता में बदलाव करने की उनकी क्षमता उनकी बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाती है । जब भी आदर्श ने कोई भूमिका निभाई है, उन्होंने अपने किरदार के स्वरूप को विशिष्ट रूप से परिपूर्ण बनाया है। खो गए हम कहां में एक कैलिस्थेनिक्स ट्रेनर से लेकर, जिसमें उन्होंने एक जबरदस्त शारीरिक फिटनेस यात्रा से गुज़रे, गन्स एंड गुलाब्स में गंभीर छोटा गांची तक, प्रत्येक भूमिका को न केवल चित्रित किया गया है, बल्कि जीवंत भी बनाया गया है। आदर्श ने अपने लुक में ढलने और किरदार के साथ खुद को ढालने और उसकी शारीरिक मांग के अनुरूप ढलने का सही तरीका ढूंढ लिया है।

आदर्श गौरव के अलग-अलग किरदारों की यूएसपी है उनका फ़िज़िकल ट्रांसफ़ॉर्मेशन ; “हर किरदार का लुक कहानी के अनुरूप होता है”

हर किरदार में बखूबी ढल जाते हैं आदर्श गौरव

वेब सीरीज़ हॉस्टल डेज़ में, आदर्श ने एक नियमित कॉलेज लड़के अंकित की भूमिका निभाई है, जो बलराम हलवाई के रूप में अपने लुक के बिल्कुल विपरीत प्रदर्शित करता है, जो कि उसके अत्यधिक वज़न घटाने के साथ तीव्रता की प्रशंसा करता है, जिसे उन्होंने इस भूमिका के लिए शुरू किया और खतरनाक के रूप में अपने लुक को परफेक्ट बनाया। फिल्म मॉम में दिवंगत श्रीदेवी के साथ मोहित 'बंटी' चड्ढा का उनका किरदार एक स्कूल लड़के के रूप में सही ढंग से पेश किया गया था।

अपनी प्रक्रिया पर बात करते हुए, आदर्श कहते हैं, "मैं उस व्यक्ति को समझने और सहानुभूति रखने में विश्वास करता हूं जिसे मैं स्क्रीन पर प्रस्तुत करता हूं।"

यह प्रतिबद्धता द व्हाइट टाइगर में बलराम हलवाई या एक्सट्रपोलेशन में आदर्श जैसी भूमिकाओं के लिए उनकी तैयारी में स्पष्ट है, जहां उन्होंने खुद को नागपुर गांव में वास्तविक किसानों की विधवाओं के जीवन में डुबो दिया था।

आदर्श आगे कहते है, “मुझे परिवर्तन का विचार पसंद है। यह हमेशा कुछ बड़ा होना जरूरी नहीं है। यह आपके सर के बाल, चेहरे के बाल जैसे छोटे हो सकते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि किरदार का लुक कहानी के अनुरूप होना चाहिए। जब आप भूमिका निभाते हैं और दर्शकों को आप पर विश्वास करते हैं तो यह वास्तव में बहुत काम करता है। मुझे अपनी भूमिकाओं में गहराई से डूबना पसंद है, और शारीरिक विशेषताएं मेरे लिए इस प्रक्रिया का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। चाहे वह कॉलेज का लड़का हो या एक शहरी युवा फिटनेस ट्रेनर बलराम की लगभग बुरी शक्ल वाला हो, मैंने खुद को और अपनी मौजूदगी को शारीरिक रूप से बदलने की प्रक्रिया का आनंद लिया ।