सारा अली खान ने कोविड-19 से निपटने के लिए पीएम-केयर्स फ़ंड और सीएम रिलीफ़ फ़ंड में गुप्त दान देकर सभी से अपनी क्षमता के अनुसार मदद करने का आग्रह किया

Mar 31, 2020 - 15:59 hrs IST

कोरोनावायरस जैसी लाइलाज महामारी ने पूरी दुनिया की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है । कोरोना संक्रमण को फ़ैलने से बचाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है । इसी के साथ प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए सभी देशवासियों से प्रधानमंत्री सहायाता कोष में कोरोना के खिलाफ जंग में दान देने की भी अपील की । प्रधानमंत्री की अपील पर देश के लगभग हर बड़े क्षेत्र के दिग्गजों ने आगे बढ़कर कोविड-19 से निपटने में अपना योगदान दिया । और अब इसमें नवोदित अभिनेत्री सारा अली खान का नाम भी जुड़ गया है । सारा अली खान ने कोविड-19 के लिए पीएम-केयर्स फ़ंड और सीएम रिलीफ़ फ़ंड में योगदान देकर अपना समर्थन प्रदान करने की प्रतिज्ञा ली है और ऐसा करने वाली वह सबसे कम उम्र की अदाकारा हैं ।

सारा अली खान ने सभी से अपनी क्षमता के अनुसार दान करने का आग्रह किया

सारा ने कोविड-19 से निपटने के लिए पीएम-केयर्स फ़ंड और सीएम रिलीफ़ फ़ंड में गुप्त दान दिया है यानि कि उन्होंने अपनी राशि का खुलासा नहीं किया है । इसी के साथ सारा ने महामारी के प्रकोप के दौरान सभी को अपनी क्षमता के अनुसार मदद करने का आग्रह किया है, ताकि हर कोई इस गंभीर स्थिति में एकजुटता दिखा सकें ।

सारा ने दान करने का लिया संकल्प

सारा ने अपने सोशल अकाउंट पर लिखा, “मैं पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में दान करने का संकल्प लेती हूं । मैं सभी से आग्रह करती हूं कि वे हमारे देश के लोगों की मदद करने में अपना योगदान दें । हर योगदान मायने रखता है, और एकजुटता ही इस महामारी के खिलाफ हमारी एकमात्र आशा है ।  अच्छा काम करने का समय आ गया है । ज़रूरतमंदों की मदद करें! आपका योगदान रक्षा और खाना खिलाने में काम आएगा । मैं आपसे समर्थन का आग्रह करती हूं, मैं अनुरोध करती हूं, मैं निवेदन करती हूं।''

सारा है युवा आइकन

जहाँ एक तरफ़ हर कोई अपने घर में है, वही यह कार्यवाहकों और विभिन्न सेवकों का बेड़ा है जो इस समय के दौरान सभी की सहायता कर रहे हैं । अपने योगदान को चिह्नित करने वाली सबसे कम उम्र की हस्ती होने के नाते सारा ने यह साबित कर दिया हैं कि हर कोई अपनी इच्छा अनुसार योगदान दे सकता है । सारा अली एक ऐसी युवा आइकन जो प्रशंसकों और दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय है । युवाओं के बीच एक प्रशंसित नाम और अपील के कारण, यह कदम निश्चित रूप से उनके प्रशंसकों के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है जो कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने में मदद करेगा ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, सारा जल्द ही आनंद एल राय की आगामी फ़िल्म अतरंगी रे में अक्षय कुमार और धनुष के साथ रोमांस करती हुई नजर आएंगी । यह फ़िल्म अगले साल वैलेंटाइन के मौके पर रीलीज होने की संभावना है । इससे पहले वह वरुण धवन के साथ कुली नंबर 1 में नज़र आएंगी ।

Related Articles

Recent Articles