पद्मावती में सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर सिंह का खूंखार लुक

Oct 3, 2017 - 06:55 hrs IST

संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फ़िल्म पद्मावती में से रानी पद्मावती के रूप में दीपिका पादुकोण और राजा महारावल रतन सिंह के रूप में शाहिद कपूर के धमाकेदार लुक के बाद अब अलाउद्दीन खिलजी के रूप में रणवीर सिंह का लुक सामने आया है जिसने सभी का दिल जीत लिया है ।

अन्य की तरह, रणवीर सिंह ने भी अपनी आगामी ऐतिहासिक फ़िल्म पद्मावती से अपने दो लुक शेयर किए जिसमें वह काफ़ी कमाल के दिखाई दे रहे हैं >इस फ़ोटो को शेयर करते हुए रणवीर सिंह ने लिखा, सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी “SULTAN ALAUDDIN KHILJI.”

दूसरी तस्वीर में, रणवीर सिंह शाही अवतार में नजर आ रहे हैं जिसमें वह गोल्डन मुकुट, चेहरे पर दो लकीरें लिए हुए एक कांच में खुद को निहारते हुए नजर आ रहे हैं । कहा जाता है कि अलाउद्दीन खिलजी ने रानी पद्मनी के प्रतिबिंब को एक दर्पण में देखा और बस तभी से उसकी सुंदरता से ऐसा मंत्रमुग्ध हुआ कि उसे पाने के लिए लालयित हो गया । रणवीर सिंह के लुक में भी वही लालसा साफ़-साफ़ देखी जा सकती है ।

आपको बता दें कि, फ़िल्म पद्मावती 14वीं शताब्दी के शासक अलाउद्दीन खिलजी, जो चित्तोड़ की रानी, रानी पद्मनी पर फ़िदा हो गया था, की ऐतिहासिक कहानी पर आधारित है । अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मनी असल जिंदगी में कभी एक दूसरे से मिल नहीं पाए थे लेकिन फ़िर भी रानी पद्मनी ने अलाउद्दीन खिलजी के साथ होने से इंकार कर दिया था । अपने मान-सम्मान की रक्षा करते हुए रानी पद्मनी और चित्तौड़ की दूसरी महिलाओं ने आग में कूदकर जौहर रचाया, और अपनी इज्जत की रक्षा की ।

निर्देशक संजय लीला भंसाली की महत्वाकांक्षी फ़िल्म पद्मावती 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

Related Articles

Recent Articles