अपने प्रोडक्शन की फ़िल्म कैप्टन नवाब में आर्मी ऑफ़िसर बनें इमरान हाशमी

Aug 26, 2016 - 10:08 hrs IST

कुछ महिने पहले, हमने आपको बताया था कि, इमरान हाशमी अपनी फ़िल्म अज़हर के निर्देशक टॉनी डिसूजा के साथ मिलकर अपने प्रोडक्शन हाउस की पहली फ़िल्म का खाका तैयार करने की योजना बना रहे हैं । बहुत जल्द हमें इस खाके के बारें में खबर मिली की इमरान के प्रोडक्शन की पहली फ़िल्म एक युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी और अब हमारे पास है उस फ़िल्म की पहली झलक जो इमरान हाशमी के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बन रही है और इस फ़िल्म का नाम है कैप्टन नवाब, जिसमें इमरान एक आर्मी ऑफ़िसर के किरदार में नजर आएंगे ।

पहली बार फ़िल्मी पर्दे पर आर्मी ऑफ़िसर का किरदार निभाने के लिए इमरान बहुत उत्सुक हैं लेकिन साथ ही उन्होंने ये जोर देकर कहा कि उन्हें इस रोल के लिए कठोर प्रशिक्षण से गुजरना होगा जैसा कि उन्होंने अपनी फ़िल्म अज़हर, जो कि एक क्रिकेटर की बायोपिक थी, के लिए किया था । पोस्टर में कुछ ऐसे पेचीदा तत्व है जो हैरान कर रहे हैं जैसे, इमरान ने जो ड्रेस पहनी हुई है वह भारत और पाकिस्तान आर्मी दोनों की है । हमने सुना है कि ये फ़िल्म कारगिल युद्ध के दौरान घटित हुए कुछ वास्तविक घटनाओं पर आधारित होगी ।

इस खबर की पुष्टि करते हुए फ़िल्ममेकर टॉनी डिसूजा ने कहा कि, इमरान इस फ़िल्म में जासूस का किरदार निभा रहे हैं , या यूं कहें एक दोहरा जासूस, जो दोनों देशो के लिए काम करता है । यद्यपि अभी सब कुछ प्रारंभिक अवस्था में है, लेकिन इतना तो कहा जा सकता है कि इमरान अपने करियर में पहली बार इस तरह का किरदार निभा रहे हैं । वह अपने रोल में जान फ़ूंकने के लिए असल के आर्मी ऑफ़िसर से प्रोपर ट्रेनिंग भी ले रहे हैं । फ़िल्म की पूरी पृष्ठभूमि भारतीय सेना पर आधारित होगी । ये फ़िल्म कारगिल युद्ध के दौरान घटित हुए कुछ वास्तविक घटनाओं पर आधारित होगी । इस फ़िल्म की शूटिंग बड़े पैमाने पर लेह लद्दाख, कश्मीर, दिल्ली, हैदराबाद और लंदन में की जाएगी ।

Related Articles

Recent Articles