19 सितंबर 2023 को देश भर में गणेशा चतुर्थी के पावन पर्व के साथ ही गणेशोत्सव का शुभारंभ हो चुका है । महाराष्ट्र में गणेशोत्सव की धूम देखते ही बनती है । वहीं बॉलीवुड सितारें भी गणपति उत्सव के दौरान भक्ति के रंग में डूबे हुए नज़र आते हैं । कई बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने-अपने घर गणपति बप्पा का स्वागत हर्षोल्लास के साथ किया । जहां सलमान खान ने अपनी बहन अर्पिता खान शर्मा के घर गणपति पूजा वंदना की वहीं जवान फ़ेम शाहरुख खान ने भी पूरे विधि-विधान के साथ गणपति बप्पा की स्थापना की ।

Ganesh Chaturthi 2023: शाहरुख खान ने अपने घर किया गणपति बप्पा का स्वागत, फैंस बोले- ‘भाईचारा कायम रहे’ ; सलमान खान, तुषार कपूर, शिल्पा शेट्टी और अजय देवगन समेत तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने धूमधाम से मनाई गणेश चतुर्थी

गणेश चतुर्थी पर भक्ति रस में डूबा बॉलीवुड

पठान और जवान के साथ साल 2023 में अपना ब्लॉकबस्टर कमबैक करने वाले शाहरुख खान के लिए ये साल बहुत ख़ास साबित हो रहा है । अब तक उनकी दो फ़िल्में रिलीज़ हुई और दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ चुकी है । पठान के बाद जवान को मिली अपार सफलता से खुश शाहरुख ने अपने घर गणपति बप्पा का स्वागत कर गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया । शाहरुख ने सोशल मीडिया पर भगवान गणेश की मूर्ति की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “घर में स्वागत है बप्पा जी। आपको और आपके परिवार को भगवान गणेश का सम्मान करने वाले एक अद्भुत दिन की शुभकामनाएं। भगवान गणेश हम सभी को खुशी, बुद्धि, अच्छा स्वास्थ्य और खाने के लिए ढेर सारे मोदक प्रदान करें!!!” शाहरुख का इस तरह धर्म निरपेक्ष होना लोगों को काफ़ी पसंद आ रहा है ।  

वहीं सलमान हर बार की तरह इस बार भी अपने पूरे परिवार के साथ अपनी बहन अर्पिता खान शर्मा के घर गणेश पूजा में शामिल हुए । सलमान ने भगवान गणेश की आरती करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है ।

Salman-Feature-5 (1)

इसके अलावा शिल्पा शेट्टी ने भी अपने पूरे परिवार के साथ गणपति बप्पा का स्वागत धूम धाम के साथ किया ।

119067f7-905e-40be-966e-7a2660f5541d

अजय देवगन ने अपनी  फिल्म के सेट पर ही गणपति बप्पा की विधिवत पूजा करके उनका आशीर्वाद लिया । अजय देवगन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सेट पर स्थापित गणपति बप्पा की छोटी सी मूर्ति की पूजा का वीडियो शेयर किया है ।

View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

तुषार कपूर ने भी अपने घर पर गणपति स्थापना की है और विधिवत तौर पर उनकी पूजा की है । उन्होंने गणपति पूजा का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है ।

बॉलीवुड स्टार अनन्या पांडे ने भी अपने घर पर जोरदार तरीके से बप्पा का स्वागत किया है ।

8780362f-1050-40f7-8551-9bd9b67ff777

न केवल बॉलीवुड बल्कि साउथ सेलेब्स के घर भी भगवान गणेश जी का स्वागत धूम धाम से हुआ । राम चरण ने भी अपने घर में गणपति की स्थापना की है और सपिरवार फोटो खिंचवा कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है ।

अभिनेत्री और गायिका लिज़ा मलिक इस साल गणेश चतुर्थी महोत्सव के दौरान फिर से उत्साहित हैं। इस साल गणपति का 11वां साल है, जहां वह एक बार फिर बप्पा को धूमधाम से घर ले आई हैं।

d56082eb-c4a9-4fe1-8c23-ee950c8c32b6