'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए शाहरुख खान ने लिखा दिल को छू लेने वाला पोस्ट

Aug 17, 2018 - 08:06 hrs IST

भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, जो भारत के तीन बार प्रधानमंत्री बन चुके थे, का कल शाम 16, अगस्त को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया । देश की राजनीति के सबसे करिश्माई और लोकप्रिय चेहरों में से एक वाजपेयी ने 93 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांसें लीं । अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से हर कोई स्तब्ध है । उनके घर पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है और वहां उनके चाहने वालों का तांता लगा हुआ है ।

अटल जी जैसे दिग्गज नेता को खोने से बॉलिवुड सितारें भी गहरे सदमे में है और उन्होंने ट्विटर पर अपना दुख व्यक्त किया है । वहीं शाहरुख खान, जिन्हें लगता है कि वह खुशकिस्मत हैं कि उनकी जिंदगी को अटल ने प्रभावित किया, अटल जी के निधन से बेहद दुखी हैं । शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है ।

अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रभावित की शाहरुख खान की जिंदगी

शाहरुख ने लिखा- 'जब मैं बड़ा हो रहा था तब मेरे पिता हमेशा मुझे दिल्ली में अटलजी की स्पीच सुनाने ले जाया करते थे । काफी समय बाद मुझे उनसे मिलने का मौका भी मिला । हमने कई वक्त तक कविताओं, फिल्म और हमारे घायल घुटनों के बारे में चर्चा करते थे । मुझे स्क्रीन पर उनकी एक कविता में एक्टिंग करने का मौका मिला था । उन्हें घर में हम प्यार से बापजी कहते थे । आज देश ने एक पिता समान आदमी और महान नेता को खो दिया है । मैंने आज अपने बचपन का बड़ा हिस्सा खो दिया है । भगवान उनकी आत्मा को शांति दें । मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और करीबी लोगों के प्रति है ।'

पूर्व प्रधानमंत्री अटल के निधन के साथ शाहरुख को लगा मानो उन्होंने अपने बचपन का हिस्सा खो दिया हो । गौरतलब है कि, शाहरुख खान ने 2002 में अटलजी की कविताओं पर आधारित म्यूजिक एलबम संवेदना में भी काम किया था । इस एलबम को जगजीत सिंह ने बनाया था ।

यह भी पढ़ें : रामगोपाल वर्मा ने भारत के दिग्गज पूर्व प्रधानमंत्रियों का किया अपमान

दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार आज, 17 अगस्त को 4, बजे नई दिल्ली में किया जाएगा । उनके घर पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है और वहां उनके चाहने वालों का तांता लगा हुआ है ।

Related Articles

Recent Articles