जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों पर लगाई रोक

Aug 8, 2019 - 18:38 hrs IST

मोदी सरकार द्दारा जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाने के बाद पाकिस्तान बौखला सा गया है । जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के ऐतिहासिक फैसले के बाद वहां के सभी निवासी अब भारत के नागरिक हो गए है । सरकार ने लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है और जम्मू कश्मीर को भी एक राज्य से केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है । जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद न केवल पाकिस्तान के तमाम आर्टिस्ट बौखलाए हुए हैं बल्कि पाकिस्तान सरकार भी बौखला गई है । इसलिए अब इमरान खान की सरकार ने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर भी रोक लगा दी है ।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाई गई

जम्मू-कश्मीर में आर्ट‍िकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में निर्वाचित इमरान की सरकार ने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है । पाकिस्तान प्रधानमंत्री की विशेष सूचना सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने इस बात पर मुहर लगाते हुए कहा कि, पाकिस्तान में किसी भारतीय फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होगी । उन्होंने आगे कहा कि, एक पॉलिसी के तहत भारतीय परम्परा को दिखाने वाले किसी भी तरह के कंटेंट पर पाकिस्तान में रोक होगी । उन्होंने कहा कि ये फैसला पाकिस्तान की ओर से कश्मीरियों के सपोर्ट में लिया गया है ।

आपको बता दें कि न केवल पाकिस्तान में भारतीय फ़िल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई है बल्कि पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर रोक, राजनयिक संबंधों में कमी, समझौता एक्सप्रेस पर रोक और भारतीय विमानों के लिए तीन एयरस्पेस पर बैन लगाया है ।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर धारा 370 : मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर बॉलीवुड का रिएक्शन, कंगना रनौत ने कहा-'आतंक मुक्त भारत की दिशा में ऐतिहासिक कदम'

वैसे इसी साल जम्मू कश्मीर की घटना के बाद भारत के फिल्म निर्माताओं ने अपनी ओर से खुद फैसला लिया था कि वो पाकिस्तान में फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करेंगे । कई निर्माताओं ने पाकिस्तान में फ़िल्में रिलीज नहीं करने की घोषणा भी की थी । इतना ही नहीं, बालाकोट पर आतंकी हमले से नाराज फिल्म इंडस्ट्री ने अपनी फिल्मों में पाकिस्तान के कलाकारों को ना लेने की भी अपील की थी ।

Related Articles

Recent Articles