आमिर खान की दंगल देख बहुत खुश हुए महावीर सिंह फोगट और उनकी बेटियां

Dec 22, 2016 - 08:20 hrs IST

हरियाणा के चैम्पियन पहलवान महावीर सिंह फ़ोगट और उनकी दो पहलवान बेटियां गीता और बबीता ने मुंबई में मंगलवार के दिन फ़िल्ममेकर नितिश तिवारी की फ़िल्म 'दंगल' देखी । पर्दे पर फ़ोगट और उनकी बेटियों के इस अवतार को देखकर बस अब फ़ैसले का इंतजार है ।

फ़िल्म का अंत थोड़ा लंबा है लेकिन उपयुक्त है, फ़ोगट ने जब आमिर खान, जिसने स्क्रीन पर महावीर सिंह फ़ोगट का किरदार निभाया है, को स्क्रीन पर देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए । निर्देशक नितिश ने कहा, 'यह हम सभी के लिए एक भारी भावुक क्षण था जब महावीर सिंह फ़ोगट जी और उनकी दोनों बेटियां गीता और बबीता ने हमारे साथ बैठकर फ़िल्म देखी । हमारा कठिन परिश्रम उनके द्दारा परखा गया जो किरदार फ़िल्म में रखे गए हैं । सौभाग्य से हमारे लिए यह पैसा वसूल हो गया है । फ़ोगट जी को दंगल बहुत पसंद आई ।”

नीतिश विशेषरूप से इस बात से बहुत चिंतिंत थे कि दोनों फ़ोगट बेटियां स्क्रीन पर अपने अवतार के पहलवानी कौशल को देखेंगी तो क्या सोचेंगी । “जब असली गीता और बबीता ने फ़ातिमा और सानिया, जिसने फ़िल्म में गीता और बबीता का किरदार अदा किया है, को गले लगाया तो हमारे लिए ये सबसे बड़ी राहत की बात थी । फ़ातिमा और सानिया द्दारा पहलवानी करना आसान नहीं था । कुश्ती आदमियों के लिए आसान खेल नहीं है, महिलाओं के लिए भी नहीं । कुश्ती में बहुत शारिरीक बल और ताकत की जरूरत पड़ती है जो कि हमने फ़ातिमा और सानिया में बनाना पड़ा । हम इस बात को लेकर दृढ़निश्चयी थे कि हम उनके पहलीवानी लुक को दिखाने के लिए न तो कंप्यूटर ट्रिक्स इस्तेमाल करेंगे और न ही बॉडी डबल का उपयोग करेंगे ।”

Related Articles

Recent Articles