एक जूते की वजह से कानूनी मुश्किल में फ़ंसी जॉली एलएलबी 2

Dec 24, 2016 - 11:24 hrs IST

अक्षय कुमार की आगामी फ़िल्म जॉली एलएलबी 2 का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ जिसे आते ही खूब सराहना मिली । अक्षय कुमार पहली बार इस फ़िल्म में एक वकील के किरदार में नजर आएंगे । लेकिन फ़िल्म का प्रमोशन शुरु हो इससे पहले ही ये फ़िल्म कानूनी विवाद में फ़ंस गई है । दरअसल  जॉली एलएलबी 2 की टीम को एक जूता कंपनी बाटा ने उनके ब्रांड की छवि धूमिल करने के आरोप में कानूनी नोटिस भेजा है। फुटवेयर कंपनी 'बाटा' ने न केवल फिल्म के मेकर्स को ब्रांड के नाम का मजाक बनाने के लिए लीगल नोटिस भेजा है बल्कि फ़िल्म में से उस डायलॉग को हटाने के लिए भी कहा है ।

फ़िल्म में वो डायलॉग जिस पर बाटा ने आपत्ति जताई है वो है, कि कोर्ट रुम में एक सीन फ़िल्माया जा रहा है जहां वकील किसी केस को लेकर बहस कर रहे हैं । यहीं एक हाईप्रोफाइल वक़ील बने अन्नू कपूर अक्षय कुमार के किरदार से कहते हुए नज़र आते हैं- ''... का जूता पहनकर, टुच्ची सी टेरीकॉट की शर्ट पहनकर... हमसे ज़ुबान लड़ा रहे हैं।'' इसी संवाद पर इस मशहूर और बेहद पुरान शू ब्रांड ने प्रोड्यूसर्स को लीगल नोटिस भेजा है। ये नोटिस फ़िल्म के निर्देशक सुभाष कपूर, अक्षय कुमार, अन्नू कपूर, निर्माता फ़ोक्स स्टार इंडिया, उनके कार्यकारी निर्माता नरेन कुमार, कंपनी के निदेशकों दीपक याकूब और अमित शाह सभी को भेजा गया है ।  इस नोटिस में कहा गया है कि ब्रांड की इमेज ख़राब करने के लिए जान-बूझकर इस डायलॉग को फ़िल्म में डाला गया है। कंपनी को शक़ है कि इसके पीछे प्रतिद्वंद्वी ब्रांड्स की साजिश हो सकती है, क्योंकि इस राइवल ब्रांड को ख़ुद जॉली यानि अक्षय कुमार एंडोर्स करते हैं।

कथिततौर पर कंपनी ने इस ट्रेलर को सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स और थिएटर्स से हटाने की मांग की है। साथ ही कंपनी ने उसके ब्रांड का नाम और ट्रेडमार्क इस्तेमाल करने और इमेज को बिगाड़ने के लिए लिखित माफ़ी की मांग की है। इतना ही नहीं इस कंपनी ने ट्रेलर में एक नोटिस लगाने की भी मांग की है, जिसमें लिखा हो कि ब्रांड का नाम भूलवश लिया गया है।

खबरों के मुताबिक, फ़िल्म के निर्देशक ने बताया कि उन्हें इस प्रकार का नोटिस मिला है लेकिन वे इसके बारें में ज्यादा खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि इसका उन्हें अधिकार नहीं है ।

जॉली एलएलबी 2 में अक्षय कुमार के अलावा हुमा कुरैशी, सौरभ शुक्ला और अन्नू कपूर मुख्य भुमिका नें नजर आएंगे । यह फ़िल्म 10 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

Related Articles

Recent Articles