सलमान खान की जान को ख़तरा बढ़ता देख मुंबई पुलिस ने पहले से भी ज्यादा टाइट की सुरक्षा ; अक्षय कुमार और अनुपम खेर को भी मिली X कैटेगरी की सिक्योरिटी

Nov 2, 2022 - 09:58 hrs IST

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को मुंबई पुलिस की ओर से Y+ सिक्योरिटी दी जाएगी । कुछ समय पहले सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकियां मिली थीं, जिसे देखते हुए सलमान खान को सिक्योरिटी दी गई थी । उनको धमकियां उसी गैंग से मिल रही थीं, जिस पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने का आरोप है । लेकिन अब सलमान खान की जान को ख़तरा बढ़ता देख मुंबई पुलिस ने उनकी सिक्योरिटी अब पहले से भी ज्यादा टाइट कर दी है । केवल सलमान ही नहीं बल्कि अभिनेता अक्षय कुमार और अनुपम खेर की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है ।

सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई

पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कथित रूप से शामिल लॉरेंस बिश्नोई गैंग से लगातार मिल रही कथित धमकियों को देखते हुए सलमान की सुरक्षा को मौजूदा X श्रेणी से बढ़ाकर Y+ कर दिया गया है । इसका मतलब है कि सलमान के साथ हर समय दो सशस्त्र गार्ड होंगे । साथ ही उनके आवास पर 24 घंटे दो गार्ड तैनात रहेंगे । 

पिछले दिनों मिले इस धमकी भरे पत्र के बाद राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है । महाराष्ट्र सरकार ने सलमान के साथ-साथ अक्षय कुमार और अनुपम खेर की भी सुरक्षा बढ़ाई है । उन्हें X कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली है । अक्षय कुमार की सुरक्षा सोशल मीडिया पर मिली धमकियों की वजह से बढ़ाई गई है । जबकि अनुपम खेर की सिक्योरिटी टाइट करने का फैसला उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की रिलीज़ के बाद लिया गया. । अक्षय और अनुपम की सुरक्षा में 3-3 लोग लगाए गए हैं । जो अलग-अलग शिफ्ट में काम करेंगे ।

सलमान को निजी हथियार के लिए लाइसेंस मिला

हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक इन फिल्म स्टार्स को जो सिक्योरिटी मुहैया करवाई गई है, उसका खर्च वो लोग खुद उठाएंगे, सरकार नहीं ।

गौरतलब है कि, कुछ महीने पहले, मुंबई पुलिस ने सलमान को एक निजी हथियार के लिए लाइसेंस भी जारी किया था, जब उन्होंने इसके लिए एक आवेदन लिखा था और मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से मुलाकात की थी ।

बता दें कि, दरअसल, सलमान को जब से काले हिरण शिकार मामले में आरोपी बनाया गया है, तब से गैंगस्टर एक्टर से नाराज है । इस केस के बाद से बिश्नोई गैंग सलमान के पीछे पड़ा है और एक्टर को सबक सिखाना चाहता है । गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि 2018 में उसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए पूरी तैयारी कर ली थी ।

Related Articles

Recent Articles