WOW! मलाला यूसुफजई से मिलीं प्रियंका चोपड़ा, दोनों निकली एक-दूसरे की फ़ैन

Sep 21, 2017 - 08:25 hrs IST

यूनिसेफ (यूएनआईसीईएफ) की गुडविल एंबेस्‍डर प्रियंका चोपड़ा संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में 'ग्‍लोबल गोल्‍स अवॉर्ड्स' में शामिल होने पहुंची । इस दौरान प्रियंका चोपड़ा की मुलाकात विश्व के दिग्गज नेताओं और कार्यकर्ताओं से हुई । प्रियंका बच्‍चों की शिक्षा के लिए जागरूकता फैला रही हैं ।

बुधवार के दिन, प्रियंका चोपड़ा को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में शिक्षा कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई से मिलने का मौका मिला । चूंकि ये दोनों ही महिला सशक्तिकरण और बच्चों के कल्याण के लिए काम कर रही हैं, लेकिन फ़िर भी प्रियंका ने इस अवसर पर मलाला के काम की खूब प्रशंसा की ।

प्रियंका चोपड़ा ने सबसे कम उम्र की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई से मुलाकात की एक तस्वीर को शेयर किया और लिखा, 'मैं इस लड़की के बारे में एक पूरा उपन्‍यास लिख सकती हूं कि यह कितनी स्‍मार्ट, प्रेरक और मजेदार है, लेकिन मैं कम शब्‍दों में ही इसके बारे में कहना चाहुंगी । मलाला तुम एक अगण्‍य ताकत हो और यह दुनिया जानती है । तुम हर उस शख्‍स के लिए एक मिसाल हो जो इस दुनिया को एक बेहतर दुनिया बनाना चाहते हैं । तुम्‍हारे और तुम्‍हारे पिता मिस्‍टर यूसुफजई (जो मुझे कई हद तक मेरे पिता की याद दिलाते हैं) के साथ कुछ घंटे बिता कर मुझे समझ आया कि तुम नए सपनों वाली एक जवान लड़की हो । तुम्‍हारे चुटकुले, हिंदी फिल्‍मों के लिए तुम्‍हारा प्‍यार और तुम्‍हारी संक्रमित सी हंसी मुझे हमेशा महसूस कराती है कि तुम्‍हारे नाजुक से कंधों पर कितनी बड़ी जिम्‍मेदारी है । तुमसे अपनी हिंदी/ऊर्दू की सीक्रेट भाषा में दोबारा बात करने के लिए बैचेन हूं ।'

प्रियंका चोपड़ा और मलाला यूसूफ़जई ने न केवल एक दूसरे से मुलाकत की, बल्कि दोनों ने सोशल मीडिया पर बहुत ही प्यारी सी बातचीत भी की । मलाला, जो प्रियंका के काम की प्रशंसक हैं,

ये यकीन नहीं कर सकीं कि वह प्रियंका से असल में मिल चुकी है । मलाला ने लिखा, 'भरोसा नहीं होता मैं प्रियंका चोपड़ा से मिली हूं।' “Can’t believe I met @priyankachopra! #UNGA2017.”

इसके लिए, प्रियंका चोपड़ा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'ओह मलाला! इसमें यकीन न करने वाली कोई बात नहीं है कि मेरी मुलाकात नहीं हुई। आप बहुत अच्छे दिल की हैं। आपने जितनी उपलब्धियां पाई हैं, मुझे उस पर गर्व है।' Oh @Malala no words will be enough…I can’t believe I..met..U!!You’re just a young girl with so much heart..and such achievements.so proud.”

प्रियंका चोपड़ा जल्द ही अपने अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको के तीसरे सीजन की शूटिंग शुरू करेंगी ।

Related Articles

Recent Articles