LOL! फरहान अख्तर ने अपने हाथ पर गुदवाया “मेरा बाप राइटर है”

Sep 18, 2017 - 07:38 hrs IST

यदि आपने अमिताभ बच्चन अभिनीत क्लासिक फ़िल्म-दीवार नहीं देखी, तो आप सच्चे बॉलीवुड लवर नहीं है । 1975 में रिलीज हुई यह फ़िल्म क्राइम ड्रामा फ़िल्म दो भाईयों के मिलने-बिछुड़ने की रोमांचक कहानी थी, जिसमें एक भाई पुलिस अफ़सर बन जाता है और दूसरा क्राइम के रास्ते पर चला जाता है । इस फ़िल्म की कहानी, डायलॉग, जिसे सलीम-जावेद ने लिखे थे, और परफ़ोरमेंस सभी को खूब पसंद किया गया । इस फ़िल्म का एक यादगार सीन है जिसमें अमिताभ बच्चन के किरदार, विजय के हाथ पर जबरदस्ती 'मेरा बाप चोर है' गुदवा दिया जाता है, आज भी आइकॉनिक है ।

42 साल बाद, सलीम-जावेद के जावेद अख्तर के बेटे फरहान अख्तर, इस पंथ फिल्म से प्रेरित हुए । इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बांह पर टैटू भी बनवाया, हालांकि वह अस्थायी भी है । उन्होंने अपने टैटू पर गुदवाया है “मेरा बाप राइटर है”! “Mera Baap Writer Hai”! इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि उन्हें तुरंत इस नोवल और 'फिल्मी' जेस्चर के लिए बहुत सराहना मिली ।

फ़िल्मों की बात करें तो, फरहान अख्तर हालिया रिलीज फ़िल्म लखनऊ सेंट्रल में नजर आए थे । इस फ़िल्म में उनके साथ डायना पेंटी, दीपक डोब्रीयल, राजेश शर्मा, रोनीत रॉय, गिप्पी ग्रेवाल और इनामुल्क्क भी नजर आए थे । बतौर प्रोड्यूसर उनकी दो फ़िल्में रिलीज के लिए तैयार हो रही है । एक तो फ़ुकरे रिटर्न्स, जो कि साल 2013 में आई हिट फ़िल्म फ़ुकरे का सीक्वल है, और दूसरी स्पोर्ट्स पर बेस्ड बायोपिक फ़िल्म गोल्ड, जिसमें अक्षय कुमार अहम भूमिका में नजर आएंगे । फ़ुकरे रिटर्न्स जहां 8 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, वहीं गोल्ड अगले साल स्वतंत्रता दिवस के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

Related Articles

Recent Articles