16 दिसंबर को रिलीज़ हो रही गोविंदा नाम मेरा और अवतार: द वे ऑफ वॉटर का एक्टर गोविंदा से है ये ख़ास कनेक्शन

Dec 12, 2022 - 17:28 hrs IST

दृश्यम २ और भेड़िया की सफलता के बाद एक बार फिर बॉक्स ऑफ़िस को एक्शन हीरो, सलाम वेंकी, वध जैसी फ़िल्मों के साथ फ़्लॉप का सामना करना पड़ा । और अब सभी की निगाहें 16 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली मचअवेटेड फ़िल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर पर टिकी हुई है । । जेम्स कैमरून के डायरेक्शन में बनीं अवतार: द वे ऑफ वॉटर को लेकर लोगों में ज़बरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है । इसके अलावा 16 दिसंबर को एक और फ़िल्म रिलीज़ होगी जो थिएटर में न रिलीज़ होकर डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ोर्म डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी । और ये फ़िल्म है विकी कौशल, भूमि पेड़नेकर और कियारा आडवाणी की गोविंदा नाम मेरा । शशांक खेतान-निर्देशन की यह फ़िल्म एक मजेदार मिस्ट्री थ्रिलर है । दिलचस्प बात ये है कि 16 दिसंबर को रिलीज़ हो रही दोनों ही फ़िल्में अवतार: द वे ऑफ वॉटर और गोविंदा नाम मेरा का बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा से ख़ास कनेक्शन है । 

गोविंदा नाम मेरा और अवतार: द वे ऑफ वॉटर का गोविंदा से कनेक्शन 

संयोग से इन दोनों फिल्मों का गोविंदा कनेक्शन है । गोविंदा नाम मेरा, जैसा कि नाम से ही क्लीयर हो रहा है का गोविंदा से कनेक्शन है । गोविंदा नाम मेरा के ट्रेलर लॉंच के दौरान जब फ़िल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर से पूछा गया था कि क्या उनकी फ़िल्म गोविंदा नाम मेरा में अपनी कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन डांस के लिए जाने जाने वाले अभिनेता गोविंदा नज़र आएंगे ? इसके जवाब में करण ने कहा, “नहीं । गोविंदा जी सिनेमा में एक प्रतिष्ठित अभिनेता हैं । हमने जो उनसे उधार लिया था वह शायद (उनका) नाम था । लेकिन यह उस पागलपन से परे होता जो इस फिल्म में पहले से ही है (उन्हें फिल्म के लिए बोर्ड पर लाने के लिए)। हालांकि, हम आशा करते हैं कि हमें उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा क्योंकि हम उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं ।”

वहीं हॉलीवुड फ़िल्म अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर से भी गोविंदा का ख़ास कनेक्शन है । दरअसल, साल जुलाई 2019 में रजत शर्मा के लोकप्रिय टीवी शो ‘आप की अदालत’ में अभिनेता गोविंदा ने खुलासा किया था की उन्हें साल 2009 में आई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म अवतार ऑफ़र हुई थी जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था । शो में बातचीत के दौरान गोविंदा ने खुलासा किया कि,  “अवतार टाइटल मैंने ही दिया था । वो बहुत ही सुपरहिट फिल्म हुई थी । और मैंने कह भी दिया था उनसे की ये फिल्म बहुत चलने वाली है । साथ ही मैंने उनसे यह भी कह दिया था कि आपकी फिल्म को पूरा होने में कम से कम सात साल लगेंगे । मेरी ये बात सुनकर वो मुझसे बहुत ही नाराज़ हो गए थे ।”

 गोविंदा ने आगे कहा, “मैंने उनसे कहा कि आप फिल्म में जो 'अवतार' चाहते हैं, वह विकलांग है । वो ईश्वर का अंश है और अपंग है...मैंने कहा कि ये नहीं होगा । और आप चाहते हैं कि मैं इस किरदार के लिए 410 दिनों तक शूटिंग करूं और शूटिंग के दौरान अपने शरीर को नीले रंग में रंगू । मैंने कहा मुझसे नहीं होगा । सॉरी, मुझे क्षमा कीजिए लेकिन मैंने कह दिया था कि यह फिल्म सुपरहिट होगी । और जैसा कि मैंने भविष्यवाणी की थी, फिल्म 8 या 9 साल बाद रिलीज हुई थी और सुपरहिट रही थी ।”

गोविंदा के इस खुलासे के बाद उनका ये बयान काफ़ी वायरल हुआ और सोशल मीडिया पर अवतार के रूप में गोविंदा के खूब मीम्स वायरल हुए ।

अवतार: द वे ऑफ वॉटर की बात करें तो, इस फ़िल्म में केट विंसलेट, क्लिफ कर्टिस, जेमी फ्लैटर्स, ब्रिटेन डाल्टन और ट्रिनिटी जो-ली ब्लिस लीड रोल में नजर आएंगे । यह फ़िल्म 16 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है ।

Related Articles

Recent Articles