रणवीर सिंह के लग्जरी कार कलेक्शन में शामिल हैं लैम्बॉर्गिनी से लेकर ऐस्टन मार्टिन जैसी ये प्रीमियर कार, कीमत करोड़ों में

Feb 2, 2021 - 18:38 hrs IST

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह बेहद कम समय में अपनी प्रतिभा से फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाब हुए । बेहतरीन अभिनय के चलते रणवीर सिंह हर फ़िल्ममेकर की पहली पसंद बन चुके हैं । रणवीर सिंह जहां अपने शानदार अभिनय को लेकर जाने जाते हैं वहीं अपने फ़ैशन सेंस को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं ।

रणवीर सिंह का लग्जरी कार कलेक्शन

प्रीमियम क्वालिटी की लाइफ़स्टाइल कैरी करने वाले रणवीर लग्जरी कारों के भी खूब शौकीन हैं । रणवीर के पास करोड़ों रु की एक नहीं बल्कि कई सारी प्रीमियम क्लास की लग्जरी कारें हैं । आइए एक नजर डालते हैं रणवीर के कार कलेक्शन पर ।

लैम्बॉर्गिनी Urus

रणवीर के लग्जरी कार कलेक्शन में सबसे पहले नाम आता है लाल कलर की लैम्बॉर्गिनी Urus का । सुपर स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) की भारत में कीमत करीब 3.10 करोड़ रुपए । इसे दुनिया की सबसे फास्ट एसयूवीज में से एक बताया जाता है । यह कार 3.6 सेकंड में 0-100 किमी. प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है । लैम्बॉर्गिनी Urus में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो इंजन लगा है जिसमें 650 हॉर्सपॉवर की क्षमता है । बताया जाता है कि Urus दुनिया का पहला सुपर स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीइकल (SSUV) है ।

ऐस्टन मार्टिन

लग्जरी कारों के शौकीन रणवीर ने अपनी बर्थडे पर खुद को व्हाइट कलर की ऐस्टन मार्टिन गिफ़्ट की थी । उन्होंने साल 2017 में खुद के लिए एस्टन मार्टिन रैपिड एस खरीदी । इंटरनेशनल मार्केट में इस कार को काफ़ी पसंद किया जाता है इसे जेम्स बॉन्ड की कार भी कहा जाता है । भारत में ऐस्टन मार्टिन कार के मालिक चुनिंदा ही हैं । रणवीर के कार कलेक्शन में यह सबसे महंगी कारों में से एक है । इसकी ऑन रोड कीमत लगभग 3.29 करोड़ रु है ।

मर्सिडीज बेंज GLS SUV

मर्सिडीज बेंज GLS SUV एक ऐसी लग्जरी कार है जो बॉलीवुड सेलिब्रिटिज के बीच काफ़ी लोकप्रिय है । रणवीर के पास भी कस्टमाइज मर्सिडीज बेंज GLS SUV है । इसके लिए रणवीर ने स्पेशल नंबर भी लिया है जो है 6969, इस कार की कीमत लगभग 85.67 लाख रु है ।

जगुआर एक्सजेएल

रणवीर के लग्जरी कार कलेक्शन में अगला नंबर आता है जगुआर एक्सजेएल का । इस शानदार कार की कीमत 99 लाख रु से ज्यादा है । इसका इंजन अधिकतम 296 बीएचपी का पावर आउटपुट देता है । इंजन को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है । Jaguar XJL इंटीरियर मूड लाइटिंग समेत कई अन्य बेहतरीन फीचर्स से लैस है ।

रेंज रोवर वोग

रणवीर के गैराज में एक Range Rover Vogue भी है । व्हाइट कलर की यह लग्जरी एसयूवी 5.0 लीटर, वी8 इंजन से लैस है । यह इंजन अधिकतम 503 बीएचपी का पावर और 623 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है । इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.58 करोड़ रुपये है ।

Related Articles

Recent Articles