EXCLUSIVE: संजय लीला भंसाली ने गंगूबाई काठियावाड़ी के सेट को सलमान खान की राधे की वजह से किया शिफ़्ट

Oct 31, 2019 - 16:09 hrs IST

संजय लीला भंसाली, जिसने हाल ही में आलिया भट्ट के साथ अपनी आगामी फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी अनाउंस की थी, ने मुंबई के मेहबूब स्टूडियो में अपनी फ़िल्म का सेट लगाने से इंकार कर दिया है क्योंकि वहां पहले से ही सलमान खान की ईद 2020 में रिलीज होने वाली फ़िल्म राधे का सेट लगा हुआ था । दरअसल, संजय लीला भंसाली अगले हफ़्ते से मेहबूब स्टूडियो में आलिया भट्ट अभिनीत गंग़ूबाई काठियाबाड़ी के फ़र्स्ट शेड्यूल की शूटिंग शुरू करने की प्लानिंग कर रहे थे । लेकिन वहीं सलमान प्रभु देवा द्दारा निर्देशित अपनी फ़िल्म राधे; योर मोस्ट वॉंटेड भाई की शूटिंग शुरू कर रहे है अगले हफ़्ते से । दरअसल इंशाअल्लाह के बंद होने के बाद से संजय लीला भंसाली और सलमान खान के बीच एक अनकही दूरी आने की बात सामने आ रही है ।

संजय लीला भंसाली गंगूबाई काठियाबाड़ी और सलमान खान राधे के साथ आ रहे हैं

सलमान के साथ भंसाली की इंशाअल्लाह के बंद होने के कई कारण सामने आए लेकिन दोनों की तरफ़ से इंशाअल्लाह के बंद होने का पुख्ता कारण नहीं बताया गया । फ़िलहाल दोनों ही आगे बढ़ गए और अब सलमान राधे के साथ दर्शकों का मनोरंजन करेंगे वहीं भंसाली आलिया के साथ गंगूबाई काठियाबाड़ी लेकर आ रहे है ।

सलमान खान अगले हफ़्ते से शुरू कर रहे हैं राधे की शूटिंग

ट्रेड सूत्र ने बताया कि, ''सलमान अगले हफ़्ते यानी 4 नवंबर से अपनी फ़िल्म राधे की शूटिंग शुरू कर रहे हैं और इसके लिए मुंबई के बांद्रा स्थित मेहबूब स्टूडियोज में एक विशाल सेट तैयार किया गया है । असल में सलमान को नहीं पता था कि भंसाली भी अपनी फ़िल्म गंगूबाई की शूटिंग उसी दौरान मेहबूब स्टूडियोज में करने की प्लानिंग कर रहे थे । लेकिन जब भंसाली को पता चला कि यहां तो सलमान की फ़िल्म राधे का सेट बनाया गया है तो उन्होंने अपनी फ़िल्म का सेट गोरेगांव स्थित फ़िल्मसिटी में शिफ़्ट करने का फ़ैसला किया ।

भंसाली फ़िल्म के लिए गोरेगांव में लगा सेट

हालांकि मेहबूब स्टूडियोज में भंसाली एक गाना शूट कर चुके थे । भंसाली का ये कदम वाकई सराहनीय है क्योंकि वे एक बुद्धिजीवी और संवेदनशील फ़िल्ममेकर है इसलिए वह नहीं चाहते कि एक जगह पर दोनों की फ़िल्म का सेट हो, क्योंकि यदि ऐसा होता तो कभी न कभी वे एक दूसरे से टकराते और इसी दौरान मीडिया को अपना काम मिल जाता ।''

सूत्र ने आगे बताया कि, गंग़ूबाई का सेट फ़िल्मसिटी में बनकर लगभग तैयार है । वैसे शूटिंग लोकेशन को बदलने का एक कारण और भी था । सूत्र ने बताया कि, ''भंसाली की फ़िल्में लार्जर देन लाइफ़ होती है । इसलिए उनकी फ़िल्म में विशाल और भव्य सेट देखा जा सकता है । फ़िल्म सिटी में भी गंगूबाई के लिए दो सेट तैयार किए गए है । यह फिल्म निर्माता के अपने सेट को शिफ्ट करने का एक समझदारी भरा निर्णय है ।

यह भी पढ़ें : CONFIRMED! ईद 2020 में राधे बनकर आएंगे सलमान खान, #EidRadheKi के साथ शेयर किया मोशन पोस्टर

वैसे भंसाली ने नवंबर तक मेहबूब स्टूडियो को अपनी फ़िल्म के लिए ब्लॉक कर रहे थे । जैसा कि सभी जानते हैं कि वह अपनी फ़िल्म की शूटिंग में सुरक्षा का काफ़ी ध्यान रखते है और नहीं चाहते कि कोई भी उनके फ़िल्म के सेट से कोई भी पिक्चर लीक करे । और जब भंसाली को पता चला कि सलमान भी राधे की शूटिंग वहीं करने वाले हैं और सलमान वहां मीडिया को भी राधे के शूटिंग लोकेशन पर बुलाएंगे तो फ़िर भंसाली ने अपना सेट शिफ़्ट करने का फ़ैसला कर लिया ।''

यह भी पढ़ें : IT’S OFFICIAL! आलिया भट्ट के साथ संजय लीला भंसाली ने अनाउंस की गंगूबाई काठियावाड़ी, अगले साल इस दिन होगी रिलीज

दोनों की फ़िल्मों की बात करें तो, गंगूबाई काठियाबाड़ी मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया की मशहूर गंगूबाई कोठेवाली की ज़िंदगी पर बेस्ड फ़िल्म है । इस फिल्म में साठ के दशक की मुंबई को दिखाया जाएगा । जबकि सलमान की राधे: योर मोस्ट वॉंटेड भाई एक एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है ।

Related Articles

Recent Articles