रंगीला के 25 साल होने पर आमिर खान ने खोला सीक्रेट, ‘टपोरी दिखने के लिए हफ़्तों तक नहीं नहाए, मांग कर पहने थे कपड़े’

Sep 19, 2020 - 11:48 hrs IST

रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी आमिर खान, उर्मिला मातोंडकर और जैकी श्रॉफ़ की ब्लॉकबस्टर फिल्म रंगीला की रिलीज को हाल ही में 25 साल पूरे हो गए हैं । 8 सितंबर 1995 को रिलीज हुई फिल्म रंगीला उस साल की सुपरहिट फिल्म थी । शानदार परफ़ोर्मेंस, कहानी, फ़िल्म के संगीत, सभी ने इस फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बनाया । रंगीला के 25 पूरा होने के उपलक्ष्य में आमिर खान, जैकी श्रॉफ़, ए आर रहमान और निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने रेडियो नशा पर आरजे रोहिणी के साथ खास बातचीत की । इस दौरान सभी ने फ़िल्म को लेकर अपनी यादें शेयर की साथ ही कई अनसुने खुलासे भी किए जिसमें फ़िल्म को लेकर कई दिलचस्प बातें सामने आईं । इसी के साथ आमिर खान ने बताया कि उन्होंने इस फ़िल्म में अपने किरदार ‘मुन्ना’ को टपोरी दिखाने के लिए किस तरह की तैयारी की ।

आमिर खान रंगीला में ऐसे बन पाए थे टपोरी

इंटरव्यू के दौरान फ़िल्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया गया जो ये था कि, अनिल कपूर ने जैकी श्रॉफ़ से कहा था कि मुंबई के असली टपोरी तो अपन लोग हैं तो आमिर ये कैसे कर लेता है । इस पर जैकी ने कहा कि भाई ये तो नहाता भी नहीं है । इस बारें में जब आमिर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “हां यह सही है । मैं अपने किरदार के लिए हफ़्तों तक नहीं नहाया ।” इसके बाद आमिर ने जैकी से कहा कि “फ़र्क ये है कि मुझे टपोरी दिखने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है जबकि तुम और अनिल आसानी से उसे कर लेते हो ।”

इसके बाद आमिर ने कहा कि, “मैंने फ़िल्म में जितने भी कपड़े पहने वो न तो खरीदे गए थे और न ही डिजाइनर थे । फ़िल्म की टीम से मांगे हुए कपड़े मैंने इसमें पहने । एक बार तो मैंने रोड़ पर राह चलते आदमी से कहा कि मुझे उसका शर्ट चाहिए पेंट चाहिए । तो इस तरह से मैंने कपड़े इकठ्ठे किए थे । इसमें सिर्फ़ एक पीले रंग की शर्ट को सिलवाया गया था बस ।”

आमिर के अन्य वर्क फ़्रंट की बात करें तो वह इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की अधूरी शूटिंग को पूरा करने की तैयारी में जुटे हुए हैं । इस फ़िल्म में उनके साथ करीना कपूर खान नजर आएंगी । यह फ़िल्म अगले साल क्रिसमस के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

Related Articles

Recent Articles