बहुत कम लोगों को पता होगा कि आज शाहरुख खान अभिनीत फ़िल्म चक दे इंडिया की 10वीं सालगिरह है, यानि आज ही के दिन यह फ़िल्म रिलीज हुई थी, वहीं दूसरी तरह बहुत लोग शायद यह भी नहीं जानते होंगे कि आज ही के दिन दिल चाहता है, कि 16वीं सालगिरह है । इस फ़िल्म के साथ फ़रहान अख्तर ने निर्देशन में अपना डेब्यू किया था । इस फ़िल्म ने हिंदी सिनेमा की हव अको बदल दिया था । फ़िल्म में आमिर खान, सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, प्रीति जिंटा, डिंपल कपाड़िया और सोनाली कुलकर्णी ने अहम भूमिका निभाई थी । और सभी के किरदारों को सभी ने बहुत सराहा था ।

इस स्पेशल अवसर पर, फ़रहान अख्तर ने एक प्यारा सा ट्वीट किया जो आपको दिल चाहता है के प्रशंसकों को पुरानी यादों में ले जाएगा । उन्होंने लिखा, दिल चाहता है ने आज 16 साल पूरे कर लिए है । “#DilChahtaHai turns a sweet 16 today. Thankful for the love you continue to show it. या तो आपका लगाव गहरा है, या फ़िल्म 3डी थी..big hug.” वो लोग, जो अंत के वाक्य को नहीं समझे, उन्हें हम बता देते हैं कि, दरअसल, ये दिल चाहता है के डायलॉग का संशोधित संस्करण था, जो असल ये था, 'या तो ये दोस्ती गहरी है या यह फ़ोटो 3डी है' । फ़िल्म में इस डायलॉग को समीर (सैफ़ अली खान) ने बोला था, जब वह उसकी तस्वीर को आकाश (आमिर खान) और सिड (अक्षय खन्ना) पूजा (सोनाली कुलकर्णी) दिखाता है । फ़िल्म का ये डायलॉग काफ़ी पसंद किया गया था । और फ़रहान अख्तर ने इसी को अपनी ट्वीट का विषय रखा और दिल चाहता है कि 16 साल पूरे होने पर बधाई संदेश दिया और दर्शकों का शुक्रिया अदा किया ।

फ़िल्मों की बात करें तो, फ़रहान अख्तर इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म लखनऊ सेंट्रल की तैयारियों में जुटे हुए है । इस फ़िल्म में फ़रहान अख्तर के अलावा, डायना पेंटी, रवि किशन, गिप्पी ग्रेवाल और रोनीत रॉय अहम भूमिका में नजर आएंगे । रंजीत तिवारी द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 15 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।