वह हमेशा से ही साहसी रहे हैं । और फन्ने खान में जहां अनिल कपूर एक महत्वाकांक्षी गायक की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । अनिल कपूर स्क्रीन पर पहली बार अपने गानों को खुद की आवाज में गाते हुए नजर आएंगे ।

जानकार सूत्रों के मुताबिक, ''पहले यह फ़ैसला लिया गया था कि अनिल ऐसे किसी को लेकर आएंगे जो उनकी आवाज में उनके गाने गाएगा, जैसा की आम तौर पर सभी कलाकार करते है । लेकिन क्योंकि अनिल इसमें महत्वाकांक्षी गायक की भूमिका निभा रहे है इसलिए उन्हें लगा कि उनके किरदार के साथ न्याय होना चाहिए । क्योंकि वह इसमें बेसुरे से अच्छे गायक के रूप में नजर आएंगे । सुरों में उनका ये परिवर्तन का दौर एक ट्रेंड गायक द्दारा अच्छी तरह से अचीव नहीं किया जा सकता है । और इसलिए यह फ़ैसला लिया गया कि अनिल ही अपने सभी गानों को खुद ही गाएंगे ।”

इसका मतलब यह मेहनती अभिनेता के लिए और अधिक कठिन काम है । और इसलिए अनिल ने अपने लिए एक सिंगिंग कोच रखा है जो उन्हें गायिकी की बारीकी सिखाएगा ।

संयोग से, अनिल कपूर ने 1 9 8 9 में एक एल्बम वेलकम में सलमा आगा के साथ बप्पी लाहिरी के लिए गाया था । लेकिन वह फ़िल्म नहीं थी । वो असल में एक प्राइवेट एल्बम थी ।

फन्ने खान में अनिल के गायन के बारे में कुछ निजी नहीं है । यह 'सुर' के लिए है ।