बॉलीवुड अभिनेत्री से राजनेता बनीं जया बच्चन, जो समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के सासंद का चुनाव लड़ रही है, ने आने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए हलफ़नामा दिया है, उसमें उन्होंने अपनी चल-अचल संपत्ति एक हज़ार करोड़ रुपए बताई है । आपको बता दें कि जया बच्चन उत्तर प्रदेश से चौथी बार राज्यसभा सांसद का चुनाव लड़ रहीं । खबरों के अनुसार उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद जया बच्चन अगर फिर से राज्यसभा पहुंचती हैं तो वे संसद में एंट्री के समय सबसे अमीर सांसद होंगी ।अमिताभ बच्चन-जया बच्चन के पास है 1000 करोड़ की संपत्ति

बेशुमार दौलत की मालकिन जया बच्चन

रिपोर्ट के मुताबिक, 2012 में जब बच्चन ने अपनी संपत्ति घोषित की थी, वह बढ़कर अब दोगुनी हो गई है । हलफ़नामे में दी गई जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के पास 460 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है । 2012 में दिए गए हलफ़नामे में उन दोनों की कुल अचल संपत्ति 152 करोड़ रुपये थी ।

बेशकीमती गाड़ियां गहने व जमीन है बच्चन दंपति के पास

फ़िलहाल दोनों की चल संपत्ति 540 करोड़ है, जो 2012 में 343 करोड़ रुपये थी । उन दोनों के पास 12 वाहन हैं जिनकी कीमत 13 करोड़ है । पोर्शे, रेंज रोवर, मर्सडीज़ के अलावा इनमें एक टाटा नैनो और ट्रैक्टर भी शामिल हैं । नोएडा, अहमदाबाद, गांधीनगर, पुणे, मुंबई और भोपाल में भी उनकी रिहायशी प्रॉपर्टी है । बच्चन दंपति के पास 9 लाख का एक पेन भी है । परिवार का फ्रांस के ब्रिग्नोगन प्लेज में 3,175 स्कॉयर मीटर का एक प्लॉट भी है ।

यह भी पढ़ें : बिटकॉइन ने अमिताभ बच्चन को कर दिया और मालामाल

बच्चन हमेशा से ही काफ़ी चर्चा में रहते रहे है लेकिन इस बार ये हलफनामे की वजह से सु्र्खियों में आए और दूसरी वजह अमिताभ के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी जो हर किसी के लिए चिंता का विषय है ।

अमिताभ इन दिनों आमिर खान, फ़ातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ़ के साथ आगामी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान की शूटिंग कर रहे है ।