Mahira-Khan-for-Pepe

एक पाकिस्तानी चैनल को दिए अपने एक इंटरव्यू की वजह से पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान, जो शाहरुख खान की फ़िल्म रईस में नजर आने वाली हैं, ने अपने बॉलीवुड फ़िल्म के निर्माताओं को शर्मिंदा कर दिया है । वायरल हो रहे इस वीडियो में माहिरा खान ये कहती हुईं नजर आ रही हैं कि, “आपको इंडिया और बॉलीवुड से इंस्पायर कभी नहीं होना चाहिए ।”

इंटरव्यू के दौरान जब एंकर ने माहिरा खान से पूछा कि वह इस मजेदार कहानी के बारें में क्या सोचती हैं जिसमें एक पाकिस्तानी फ़िल्ममेकर, जो बॉलीवुड से बहुत प्रभावित था जब उसके पिता की मृत्यु हुई थी तो उसने उन्हें दफ़न करने के बजाय अंतिम संस्कार किया ।

एक संवेदनशील अनुष्ठान पर यह एक बीमार तर्कहीन असंवेदनशील और परिहास रहित मजाक है ।

वीडियो में बॉलीवुड की आलोचना पर माहिरा खान को बहुत ज्यादा हंसते हुए देखा जा सकता है । गुस्से से भरे हुए एक बहुत ही सफल भारतीय फिल्मकार जानना चाहते हैं कि हमें उन कलाकरों को आमंत्रित करने की जरूरत क्यों है जो बॉलीवुड के बारें में ऐसी तुच्छ बात करते हैं । “माहिरा खान और फ़वाद खान भारत में काम करने के बाद ही इतने लोकप्रिय हुए । लेकिन उनके दृष्टिकोण में बॉलीवुड के लिए प्यार का कोई संकेत नहीं है । शाहरुख खान, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने रईस में माहिरा खान को बनाए रखने के लिए अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था । लेकिन वह वापस अपने वतन लौट कर ऐसे बोलती जैसे उसने हमारे सिनेमा में काम कर कोई अहसान कर दिया हो ।"

रईस के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और शाहरुख खान ने, भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर अनौपचारिक प्रतिबंध के बावजूद माहिरा खान पर अटूट दया दिखाई । शाहरुख खान ने तो दुबई जाकर माहिरा खान के साथ एक पूरा गाना शूट किया ।

बॉलीवुड में करीबी सूत्रों के मुताबिक, माहिरा खान किसी भी भारतीय फ़िल्म में नजर नहीं आएंगी जब तक की दोनों देशों के बीच संबंधो में सुधार नहीं हो जाता ।