2016 में जिनेवा स्थित अंतर्राष्ट्रीय सड़क फेडरेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में सबसे ज्यादा रोड़ एक्सीडेंट से मौतें भारत में होती है । कई सरकारी एजेंसियां और पुलिस विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हैं कि अच्छी तरह से यातायात नियमों का पालन किया जाए । सीट बेल्ट, हेलमेट आदि न पहने लोगों को जुर्माना लगाते हुए देखना असामान्य बात नहीं है ।

इसलिए, जब वरुण धवन को सड़क पर सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए देखा गया तो मुंबई पुलिस ने उन्हें इस बाबत खूब फ़टकार लगाई । आज एक अख़बार में, वरुण की कुछ तस्वीरें छापी गई है जिसमें वरुण अपनी शानदार कार में आगे की सीट पर बैठे हुए हैं । एक ट्रेफ़िक सिग्नल पर उनकी कार रुकती है और तभी वहां रिक्शे में सवार एक महिला प्रशंसक वरुण को अपने सामने देख खुशी से झूम उठती है और वरुण से सेल्फ़ी की रिक्वेस्ट करती है । इसके बाद वरुण अपनी फ़ैन को निराश नहीं करना चाहते थे इसलिए उन्होंने उनकी मांग को मानते हुए अपनी कार की खिड़की में से सिर बाहर निकालर कर ऑटो में बैठी इस फैन के साथ सेल्फी खींचने लगे ।

भले ही लड़की को वरुण के साथ से सेल्फ़ी सातवें आसमान पर ले गई को लेकिन मुंबई पुलिस को वरुण की ये हीरोपंती रास नहीं आई और उन्होंने खूब फ़टकार लगाई । इसी के साथ वरुण धवन को इसका खामियाजा चालान के तौर पर भुगतना पड़ा । चालान के साथ ही पुलिस ने उन्हें भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी दी है । ट्विट कर मुंबई पुलिस ने वरुण की क्लास लेते हुए उन्हें उनकी जिम्मेदारी का अहसास दिलाया और कहा 'ऐसे एडवेंचर सिल्वर स्क्रीन पर अच्छे लगते हैं, मुंबई की सड़कों पर नही । आप ने खुद को, अपने फैन को, साथ ही दूसरों को भी जोखिम में डाला । एक ज़िम्मेदार नागरिक और एक यूथ आइकॉन होने के नाते हम आपसे बेहतरी की उम्मीद करते हैं । इ-चालान आपके घर भेज दिया गया है। अगली बार हम और सख़्त होंगे ।'

हालांकि वरुण धवन ने इसके तुरंत बाद ही माफ़ी भी मांग ली थी । वरुण ने ट्विट कर कहा, ''मैं माफी मांगता हूं । हमारी कारें चल नहीं रही थी क्योंकि हम ट्रैफिक सिग्नल पर थे और मैं एक फैन की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहता था लेकिन अगली बार मैं सुरक्षा को ध्यान में रखूंगा और इसे बढ़ावा नहीं दूंगा ।''

फ़िल्म की बात करें तो, वरुण धवन हाल ही में जुड़वा 2 में नजर आए थे । ब्लॉकबस्टर रही इस फ़िल्म ने बॉक्सऑफ़िस पर अच्छा कलेक्शन किया । हाल हि में वरुण ने शुजीत सरकार की अक्टूबर फ़िल्म का काम खत्म किया । यह फ़िल्म 13 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।