अपनी पिछली फ़िल्म तलवार की सफ़लता के बाद मेघना गुलजार अपनी अगली फ़िल्म, जो कि हरिंदर सिक्का द्वारा लिखी गई किताब 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित है, की तैयारी कर रही हैं । इस फ़िल्म के लिए मेघना ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर आलिया भट्ट को चुना । इस फ़िल्म में आलिया भट्ट मसान फ़िल्म के हीरो विक्की कौशल के साथ दिखाई देंगी ।

कर्मशियल फ़िल्मों की इस दौड़ में आलिया भट्ट इस फ़िल्म के साथ एक नए स्तर को छूएंगी । यह फ़िल्म दरअसल, एक महिला जासूस के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे आलिया भट्ट निभा रही हैं । आलिया जल्द ही इस फ़िल्म के लिए तैयारी शुरू करेंगी और वर्कशॉप को ज्वाइन करेंगी । और इसमें उनका साथ देंगे फ़िल्म में उनके को-स्टार विक्की कौशल, जो फ़िल्म में आलिया के पति के किरदार में नजर आएंगे । हमने सुना है कि अपने किरदार में घुसने के लिए इन दोनों को कुछ ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि वे अपने किरदार के साथ न्याय कर सके ।

फ़िल्म की कहानी एक ऐसी कश्मीरी महिला की है, जो सीमा पार से एक पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी रचाती है और भारतीय खुफिया जानकारी पहुंचाती है । इसलिए आलिया और विक्की एक ट्रैनिंग से गुजरेंगे ताकि वह अपने किरदार के बोलने के ढंग और उच्चारण को पकड़ सके । यह फिल्म 1971 के युद्ध की पृष्ठभूमि पर सेट है और असल जिंदगी की घटनाओं पर बेस्ड है । हमने सुना है कि मेकर्स इस फ़िल्म में प्रमाणिकता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं ।

इस महीने के अंत में शूटिंग शुरू होने से पहले दोनों ने कुछ हफ़्तों के लिए वर्कशॉप्स को ज्वॉइन कर लिया है । यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि दोनो बेहद बेहतरीन कलाकार पहली बार पर्दे पर कैसा जादू दिखाएंगे । वहीं दूसरी तरफ़, मेघना ने पहले इस बात का खुलासा किया था कि इस फ़िल्म में फ़ाइट और एक्शन सीक्वंस नहीं दिखाए जाएंगे लेकिन युद्ध जैसी स्थितियां दर्शाई जाएंगी।