अमिताभ बच्चन ने इस साल अपने जन्मदिन के सभी समारोहों को इस कारण से रद्द किया है । और यहाँ यह पहली और आखिरी बार के लिए है । बच्चन परिवार के एक सदस्य ने इस राज से अनजाने में भेद खोल दिया । "आराध्या ने इस साल अपने नाना जी को खोया है । आराध्या की मां ऐश्वर्य राय बच्चन ने फिर भी सब भूलाकर, आगे बढ़कर घर के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति व अपने ससुर अमिताभ के लिए 75वें जन्मदिन की पार्टी की योजना बनाई । जैसे ही अमि्ताभ को इस बात की भनक लगी, उन्होंने तुरंत ऐश और किसी अन्य को बिना बताए कि क्यों वह जन्मदिन समारोह को इस साल रद्द करना चाहते थे, सभी प्लान रद्द कर दिए । यहां तक कि उन्होंने वास्तव में किसी को भी नहीं बताया है कि उन्होंने अपने समाधि जी की मृत्यु के कारण अपने सभी जन्मदिन समारोहों को रद्द किया है । जया बच्चन ने उनकी बात समझी और परिवार में सभी को बोल दिया कि वे सभी जश्न के कार्यक्रम को रद्द कर दें और जन्मदिन के लिए मुंबई के बाहर छुट्टी के बारे में सोचें ।"

तो परिवार को मिस्टर अमिताभ बच्चन द्दारा जन्मदिन समारोहों को अस्वीकार करने के कारणों का कैसे पता चला ? ''परिवार ने आराध्या को अपने द्दादाजी से ये पूछते हुए सुना था, कि दादाजी, आपके जन्मदिन की पार्टी क्यों नहीं होगी । और तभी अमिताभ ने अपनी छोटी सी पोती आराध्या को जन्मदिन समारोह न करने का असली कारण बताया था ।'' सूत्र ने बताया ।

इसलिए पूरा बच्चन परिवार अमिताभ बच्चन के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर भारत से बाहर छुट्टीयां मनाने चला गया है । बच्चन परिवार के सदस्य बताते हैं, ''अगर हम यहां रुकते तो, दोस्तों, शुभचिंतकों और प्रशंसकों का केक काटने और हाथ मिलाने के लिए जबरदस्त दवाब होता । अमित जी को नहीं पता कि अनुरोध करने वालों को न कैसे कहा जाता है । इसलिए सबसे अच्छा विकल्प बाहर जाने का ही था ।''