#MeToo मूवमेंट की आंधी का असर अब देखने को मिला है । भारत में #MeToo अभियान के तहद फिल्म निर्देशक साजिद खान पर भी कई महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाए गए थे । आरोप के तुरंत बाद सबसे पहले साजिद को फिल्म हॉउसफुल 4 से बाहर कर दिया गया था । अब साजिद खान को एक और झटका लगा है, दरअसल बीती शाम यौन शोषण के आरोपों से घिरे साजिद खान को इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर (IFTDA) से भी 1 साल के लिए ससपेंड कर दिया गया है । देर रात साजिद को एक नोटिस भेजकर सूचित कर दिया गया है ।

Strict-disciplinary-action-taken-against-Sajid-Khan-gets-one-year-suspension-from-IFTDA

साजिद खान पर मीटू की गाज गिरी

इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर की प्रवक्ता ने जानकारी दी कि #MeToo से जुड़ी जांच कर रही IFTDA की ICC कमिटी ने साजिद को फिलहाल एक साल के लिए निलंबित किया गया है । साजिद खान पर ऐक्ट्रेस सिमरन सूरी, सलोनी चोपड़ा और अहाना कुमरा सहित कई और महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था । साजिद खान ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया था।

IFTDA ने अपने बयान में बॉलीवुड हंगामा के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू का हवाला देते हुए साजिद खान को एक साल के लिए बर्खास्त किया । बता दें कि साजिद ने बॉलीवुड हंगामा के साथ एक इंटरव्यू में अपने बारें में कुछ हैरान कर देने वाले खुलासे किए थे ।

फिलहाल साजिद ने IFTDA के इस फैसले पर कोई प्रतिक्रिया नही दी है । साजिद के अलावा एक्टर आलोक नाथ पर भी #MeToo के तहत आरोप लगे हैं । जिसपर कार्रवाई करते हुए पिछले दिनों CINTAA ने आलोक नाथ को निष्कासित किया था । एक्टर के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी ।

यह भी पढ़ें : #MeToo : जब साजिद खान ने खुद कबूला कि वह 'बहुत कमीने आदमी' थे जिसने महिलाओं को सताया है, धोखा दिया है (watch EXCLUSIVE video)

भारत में # MeToo अभियान की असल शुरुआत अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाने से साथ की । धीरे-धीरे यह अभियान तेजी से जोर पकड़ता गया और अलोक नाथ, सुभाष कपूर, कैलाश खेर, अभिजीत भट्टाचार्य, रजत कपूर, सुभाष घई, साजिद खान, विकास बहल, मुकेश छाबड़ा, पियूष मिश्रा, शाम कौशल, चेतन भगत, विनोद दुआ, अनु मलिक, रोहित रॉय, रघु दीक्षित, वरुण ग्रोवर, विवेक अग्निहोत्री, गौरांग दोशी, सुहैल सेठ सहित तमाम और लोगों का नाम सामने आया था ।