राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी फ़िल्म स्त्री इस साल की स्लीपर हिट फ़िल्म साबित हुई । फ़िल्म को हर जगह से सराहा गया । स्त्री ने समीक्षकों सहित दर्शकों का भी दिल जीत लिया और ये बॉक्सऑफ़िस पर आसानी से 100 करोड़ क्लब में जगह बना पाई । लेकिन लगता है फ़िल्म का प्रोफ़िट इसके मेकर्स के लिए फ़ायदे का सौदा साबित नहीं हुआ । कहा गया कि, फ़िल्म को जो भी प्रोफ़िट मिला है वो स्त्री के निर्माताओं राज एंड डीके और दिनेश विजान, जिन्होंने अपने-अपने प्रोडक्शन हाउस मैडॉक फ़िल्म्स और डीं2आर के तहत फ़िल्म को प्रोड्यूस किया, के बीच आधा-आधा बांट दिया जाएगा । लेकिन ऐसा नहीं हुआ ।

स्त्री हिट क्या हुई फ़िल्म के को-प्रोड्यूसर दिनेश विजान और राज एंड डीके फ़िल्म को मिले प्रोफ़िट पर आपस में भिड़ें

स्त्री को मिले प्रोफ़िट पर मेकर्स के बीच छिड़ी जंग

अंदर के एक सूत्र ने खुलासा किया है कि, फ़िल्म के क्रिएटर राज एंड डीके, जिसने फ़िल्म की कहानी, स्क्रिप्ट और पटकथा लिखी और फिल्म को एक साथ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी लेकिन उन्हें ही साइडलाइन कर दिया गया और उन्हें उनका पर्याप्त हिस्सा नहीं मिला ।

सूत्र ने खुलासा किया कि, ''स्त्री सिर्फ़ और सिर्फ़ राज एंड डीके का क्रिएशन है । चाहे वो स्क्रिप्ट लिखने को लेकर हो, कहानी या पटकथा को लेकर हो, निर्देशक के तौर पर अमर कौशिक को लाने को लेकर हो या फ़िल्म के लीड एक्टर के तौर पर राजकुमार राव को साइन करने को लेकर हो, सब कुछ राज एंड डीके ने किया है ।''

कई अवसरों पर निर्देशक अमर कौशिक ने भी कहा है कि राज एंड डीके ही थे जिन्होंने उन्हें स्त्री को निर्देशित करने के लिए प्रोत्साहित किया था ।

राज एंड डीके ने फ़िल्म के लिए बहुत मेहनत की थी

सूत्र ने आगे बताया कि, "राज एंड डीके पहले से ही फिल्म बनाने के साथ चल रहे थे लेकिन तभी दिनेश ने उनसे संपर्क किया और उनसे खुद को इस फ़िल्म का हिस्सा बनने के लिए मनाया । जो भी फ़िल्म से जुड़ा है - चाहे वो एक्टर हो या क्रू मेंबर्स सभी को राज एंड डीके का योगदान अच्छी तरह से पता है ।''

यह भी पता चला है कि राज एंड डीके के 20 करोड़ रु अभी तक बाकी है लेकिन दिनेश विजान ने अभी तक उनका एक पैसा नहीं दिया है ।

दुख की बात है क्योंकि स्त्री राज एंड डीके का जुनुनी प्रोजेक्ट था और इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी । फ़िर चाहे वो शूटिंग को लेकर हो या कास्टिंग, क्रू मेंबर्स की खोज, शूटिंग के लिए जगह की रेकी, एडिटिंग, म्यूजिक, मिक्सिंग और फ़ाइनल प्रिंट हर किसी चीज का राज एंड डीके ने खुद संभाला ।

यह भी पढ़ें : श्रद्धा कपूर की स्त्री ने सफलतापूर्वक लगाई सेंचुरी, लगातार 14 सप्ताह तक सिनेमाघर में छाई !

वहीं दूसरी तरफ़, वो लोग जो दिनेश विजान के मैडॉक फ़ि्ल्म्स से जुड़े हुए हैं का दावा है कि, स्टूडियो के मुंह फ़ेर लेने के बाद विजान ने राज एंड डीके से ये प्रोजेक्ट पूरी तरह से खरीद लिया था । और दिनेश ने फ़िल्म में वो सब खर्चा खुद किया जो राज एंड डीके करने वाले थे । लगता है ये लड़ाई अब कानूनी रूप अख्तियार कर सकती है ।