किसी भी मुद्दे पर बेबाकी सी अपनी राय रखने वाली अभिनेत्री सोनम कपूर अपने फ़ैशन और बेबाक बयानों को लेकर ज्यादा चर्चा में रहती हैं लेकिन इस बार उनका ये बेबाक अंदाज उनके लिए मुश्किल बन गया है जिसके चलते उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा । हाल ही में सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर भारत का नक्शा पोस्ट किया जिसकी वजह से उन्हें तीखी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ी क्योंकि जिस भारत के नक्शे को सोनम ने पोस्ट किया था उसमें से भारत का अभिन्न हिस्सा कश्मीर गायब था ।

दरअसल हुआ यूं था कि, सोनम ने हाल ही में अपनी बहन रिया कपूर के साथ मिलकर 'रीसन' नाम के फ़ैशन ब्रांड को लॉंच किया था । और अपने इसी ब्रांड के प्रमोशन के लिए सोनम ने अपने सोशल मीडिय़ा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई सारे पोस्ट किए, जिसमें से एक पोस्ट में भारत का नक्शा शेयर कर के बताया कि भारत के अलग-अलग शहरों में कहां-कहां उनके स्टोर उपलब्ध हैं । ऐसा करते हुए सोनम ने भारत के नक्शे से कश्मीर गायब कर दिया । जब तक सोनम को अपनी गलती का पता चलता उनका बिना कश्मीर वाला भारत का नक्शा वायरल हो गया । और लोगों ने जमकर सोनम कपूर को ट्रोल किया और उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई । जैसे ही सोनम को अपनि गलती का एहसास हुआ सोनम ने तुरंत अपनी पोस्ट डिलीट कर दी ।

सोनम अपने बड़बोलेपन की वजह से पहले भी कई बार विवादों में रह चुकी हैं । आपको बता दें कि इससे पहले भी सोनम कपूर ने भारत के राष्ट्रगान को बदल दिया था । किसी और गाने को भारत का राष्ट्र गान बता दिया था जिसको लेकर सोनम की सोशल मीडिया पर बहुत खिंचाई हुई और लोगों ने उन्हें उनकी जनरल नॉलेज में सुधार करने की नसीहत दे डाली ।

फिल्मों की बात करें तो इन दिनों सोनम कपूर अक्षय कुमार के साथ फ़िल्म पैडमैन की शूटिंग में व्यस्त हैं । और इसके बाद वे करीना कपूर खान के साथ फ़िल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग भी शुरू करेंगी ।