साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब देश में लाने वाली सुष्मिता सेन भले ही अब फ़िल्मों में नजर नहीं आती हो लेकिन उनके चाहने वालों में कोई कमी नहीं हुई है । सुष्मिता सेन ब्यूटी विद ब्रेन का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है । सुष्मिता सेन किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती है । दो बेटियों को गोद लेकर मां बनी सुष्मिता सेन अक्सर अपने परोपकारी कामों के चलते लोगों की प्रेरणा बनती है । कठुआ और उन्नाव में हुए घिनौने बलात्कार ने एक बार फ़िर 16 दिसंबर के निर्भया रेप मुद्दे को गरमा दिया और इसी के साथ भारत में महिला सुरक्षा का मुद्दा फ़िर से खड़ा हो गया । और इसी संबंध में सुष्मिता ने भी अपने से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया जिसे सुनकर आप भी हिल जाओगे ।

SHOCKING Sushmita Sen narrates a horrific incident of being molested by a 15-year-old boy 005

सुष्मिता ने हाल ही में अपने साथ हुए बदसलूकी का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि किस तरह एक 15 साल के लड़के ने उनके साथ सैकड़ों की भीड़ में बदतमीजी की थी । उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है कि सेलेब्रिटीज के साथ बार्डीगार्ड रहते हैं इसलिए उन्हें इन सब का शिकार नहीं होना पड़ता, लेकिन ऐसा नहीं है ।

सुष्मिता सेन ने अपनी आप बीती सुनाई

हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, सुष्मिता ने देश में महिलाओं की सुरक्षा और वर्तमान परिदृश्य में ये कितना दुखद है, इस बारें में पूछे गए सवाल का जवाब दिया, और कहा, ''कई बार लोग सोचते हैं कि हमेशा हम बॉडीगार्ड से घिरे रहते हैं और इसलिए हमें बुरे अनुभवों का सामना नहीं करता पड़ता लेकिन मैं आपको बताती हूं । हमारे आस पास 10 बॉडीगार्ड होते हैं लेकिन इसके बाद भी हमें मर्दों से भरी हुई 100 लोगों से भी ज्यादा की भीड़ के बीच में बुरे अनुभवों का सामना करता पड़ता हैं ।

सुष्मिता ने अपने साथ 6 महीने पहले हुई एक घटना का जिक्र किया । उन्होंने कहा, 6 महीने पहले एक अवॉर्ड शो में एक बच्चे ने मेरे साथ बदतमीजी की । उसे लगा की भीड़ ज्यादा है और इसलिए मुझे पता नहीं चलेगा लेकिन वह गलत था । मैंने अपने पीछे से उसका हाथ पकड़ लिया लेकिन मैं यह देखकर हैरान रह गई कि वह अभी सिर्फ 15 साल का है ।

सुष्मिता सेन ने ऐसे सिखाया उसे सबक

सुष्मिता ने आगे कहा, मैंने उसकी गर्दन पकड़ी और उसे अपने साथ चलने दिया । इसके बाद सुष्मिता ने उस लड़के से कहा कि अगर मैं इस बात का तमाशा बनाऊं तो तुम्हारी जिंदगी खराब हो जाएगी । इस पर वो लड़का कहने लगा कि मैंने नहीं किया । तब सुष्मिता ने कहा कि किया तो है, पहले मान लो । इस पर उस लड़के ने उनसे माफी मांगी । मैंने उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया क्योंकि मैं समझती हूं कि उस बच्चे को नहीं पता था कि इस तरह की हरकत एक अपराध है न कि किसी तरह का मनोरंजन । उसके बाद उस लड़के ने कहा कि आगे कभी ऐसा नहीं होगा । इस पर सुष्मिता ने कहा कि मैंने तुम्हारा चेहरा देख लिया है । ऐसा कभी होना भी नहीं चाहिए ।

सुष्मिता का मानना है कि ऐसे लोगों को किसी ने सिखाया ही नहीं है कि यह कोई एनटरटेंमेंट नहीं होता । यह अपराध है, इससे जिंदगी खराब होती है । उन्होंने आगे कहा कि जो लोग रेप और गैंगरेप करते हैं उन्हें फांसी की सजा होनी चाहिए । उन पर दया के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए ।

यह भी पढ़ें : WOW! टी-शर्ट उठाकर सुष्मिता सेन ने दिखलाई अपनी टोंड ऐब्स

फ़िल्मों की बात करें तो, सुष्मिता की पिछली हिंदी फ़िल्म साल 2010 में आई नो प्रोब्लम थी । इसमें सुष्मिता अनिल कपूर, अक्षय खन्ना और कंगना रनौत के साथ नजर आई थी । साल 2014 में सुष्मिता ने एक बंगाली फ़िल्म निर्बाक भी की थी ।