यौन उत्पीडन पर तनुश्री दत्ता के चौंकाने वाले खुलासे के बाद अब बॉलीवुड में #MeToo movement की आंधी सी चल पड़ी है । यौन आरोपों में बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े नामों के खुलासे ने सभी को चौंका कर रख दिया है । और अब #MeToo से प्रेरित होकर बॉलीवुड अभिनेत्री अमायरा दस्तूर ने अपनी आपबीती सुनाई है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह भी अपनी एक फ़िल्म के सेट पर यौन उत्पीडन का शिकार हुई है । अमायरा दस्तूर ने मीटू मूवमेंट के तहत महिला उत्पीड़न से जुड़ा अपना अनुभव साझा कर इस आंधी को और तेज कर दिया है ।

 #MeToo:  अब अमायरा दस्तूर ने अपने को-स्टार पर लगाया जबरदस्ती करीब आने का आरोप

अमायरा दस्तूर ने किसी का भी नाम नहीं लिया

हाल ही अपने एक इंटरव्यू में अमायरा ने खुलासा किया कि, उन्होंने कभी कास्टिंग काउच जैसी चीज का सामना नहीं किया है लेकिन उन्होंने यौन उत्पीडन जैसा कुछ सहा जरूर है । इस बारें में विस्तार से बताते हुए अमायरा ने बिना किसी का नाम जाहिर किए खुलासा किया कि, जब वो अपनी फ़िल्म का एक गीत शूट कर रही थी, तब शूटिंग के दौरान उनका को-स्टार उनके बेहद करीब आ गया और उनके कान में कहा कि तुम्हारे इस फिल्म में होने की वजह से उसे बहुत खुशी हुई । जब उन्होंने उसे खुद से दूर कर दिया और उसकी कॉल उठानी बंद कर दीं तो उसने उनका अनुभव बेहद कड़वा बना दिया ।

इसके बाद अमायरा ने कहा कि, उन्हें प्रताड़ित करने के लिए सेट पर जल्दी बुलाया जाता था, 18 घंटे शूटिंग करवाई जाती थी । इतना ही नहीं उन्हें माफी मांगने पर मजबूर भी कर दिया था । इसके बाद अमायरा ने कहा कि, उनके अंदर इतनी हिम्मत नहीं है कि वह उस को-स्टार का नाम ले सके क्योंकि वो बहुत ताकतवर लोग हैं । लेकिन, जब वो खुद को सुरक्षित महूसूस करेंगी उस दिन निश्चित रूप से उसे बेनकाब करेंगी ।

यह भी पढ़ें : #Metoo : अब 'संस्कारी बाबूजी' आलोक नाथ पर हम साथ-साथ हैं की क्रू मेंबर ने लगाया अश्लील हरकत करने का आरोप

गौरतलब है कि, तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगा कर Me Too मुहीम को फिल्म इंडस्ट्री में आग की तरह फैला दिया है । इसके बाद रजत कपूर, कैलाश खेर, विकास बहल गायक अभिजीत और आलोक नाथ पर अलग-अलग महिलाओं ने यौन उत्पीडन के आरोप लगाए हैं ।