ग्लैमर की दुनिया में यौन उत्पीडन का मामला कुछ नया नहीं है । और हाल ही में इस मामले की गिरफ़्त में आए बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र । जीतेंद्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत हिमाचल प्रदेश के न्यू शिमला में यौन शोषण का केस दर्ज किया है । अभिनेता पर ये आरोप लगाने वाली उनकी कजिन हैं और ये मामला भी 47 साल पुराना है । अभी कुछ दिन पहले जीतेंद्र की कजिन ने उन पर 47 साल पुराने मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई । शिकायतकर्ता के मुताबिक उनका यौन उत्पीडन अभिनेता द्दारा होटल के एक कमरे में किया गया था ।

जीतेंद्र पर उनकी कजिन ने लगाया यौन उत्पीडन का आरोप, पुलिस में दर्ज हुई FIR

इस शिकायत के बाद, जीतेन्द्र के वकील ने तत्काल इस आरोप का खंडन किया और लिखा, ''सबसे पहले तो मेरे क्लाइंट ऐसे किसी भी घटना से खास तौर पर अपना संबंध नहीं मानते हैं । वैसे भी पिछले 50 साल पुराने इस तरह के बेबुनियाद और बकवास आरोपों को कोई भी कानून तवज्जो नहीं दे सकता है । लिमिटेशन एक्ट 1963 के तहत इस तरह की कोई भी शिकायत तीन साल के भीतर करनी होती है, ताकि उसकी अच्छी तरह से जांच होने के बाद समय से फैसला सुनाया जा सके । इसके साथ ही कानून किसी को भी इस तरह की इजाजत नहीं देता कि किसी पर्सनल अजेंडा के तहत कोई भी किसी के खिलाफ सार्वजनिक रूप से ऐसे मनगढ़ंत आरोप लगाए । ये और कुछ नहीं उनके क्लाइंट को नुकसान पहुंचाने की साजिश भर है ।'

शिकायतकर्ता जीतेंद्र के खिलाफ़ सबूत जुटाने में जुटीं

अखबार में छपी खबर के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एसआर ने इस मामले की जांच की और पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई आईपीसी की धारा 354 के तहत एफआईआर की समीक्षा की । इसके बाद अब पुलिस ने शिकायतकर्ता से बातचीत की. शिकायतकर्ता ने पुलिस को लिखित रूप में भी अपनी कंप्लेंट दर्ज कराई है । अब, वह अपने बयान को रिकॉर्ड करने औरअपने केस को और मजबूत बनाने के लिए सबूत इकठ्ठा करने में जुटी हुईं हैं ।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड स्टाइल… 80 के दशक में सोनोग्राफ़ी कुछ इस तरह होती थी

शिकायत के अनुसार, जब जीतेंद्र की उम्र 28 साल की थी और पीड़िता की उम्र महज 19, साल की थी । जीतेंद्र शिमला में अपनी एक फिल्म के लिए शूट कर रहे थे । उस समय जीतेंद्र उन्हें भी साथ ले गए थे । रात में नशे में धुत जीतेंद्र ने पीड़िता के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी । पीड़िता के मुताबिक उन्होंने पहले ये शिकायत इसलिए नहीं की थी क्योंकि तब उनके माता-पिता जिंदा थे और वो नहीं चाहती थी कि वो इससे परेशान हो ।