जुली 2 के मेकर्स जिस सबसे बड़े सीक्रेट को छुपाने की कोशिश कर रहे थे, वो अब खुल चुका है । फिल्म और इसकी मुख्य अभिनेत्री की कहानी 1990 और 2000 के दशक की एक प्रसिद्ध ग्लैमरस अभिनेत्री के जीवन पर आधारित है । इस अभिनेत्री, जिसका नाम हम फिल्म के कानूनी परेशानी से बचने के लिए नहीं बता रहे हैं, ने अपने हिंदी फ़िल्मी करियर की शुरूआत खान सुपरस्टार में से एक के साथ की थी । लेकिन तमिल और तेलुगू सिनेमा में दक्षिण में उनका बढ़िया करियर था, जिसने उन्हें सुपरस्टार बना दिया ।

हालांकि, विवादास्पद तमिल-तेलगू सुपरस्टार के साथ उनके जोरदार अफ़ेयर ने उन्हें दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग से निकाल दिया, तमिल-तेलगू सुपरस्टर्स के प्रशंसकों ने इस अभिनेत्री को धमकी देने के साथ गंभीर परिणामों के लिए धमकी दी, कि अगर उसने अभिनेता की शादीशुदा जिंदगी को नुकसान पहुंचाया । फ़िर इस अभिनेत्री को दक्षिण भारतीय फ़िल्म उद्योग से बाहर निकलना पड़ा और भोजपुरी सिनेमा की ओर रुख करना पड़ा, लेकिन वहां ये अभिनेत्री एक बड़ा नाम बन गई ।

जुली 2 में असल जिंदगी की इस अभिनेत्री के तमाम घटनाओं और एपिसोड को बहुत ही ईमानदारी के साथ दिखाया गया है । राय लक्ष्मी कहती हैं कि, "मैं फ़िल्म में अपने किरदार और जो आप ने उल्लेख किया है उस अभिनेत्री के बीच समानता से इनकार नहीं कर रही हूँ । ये समानताएं है । मुझे नहीं पता कि वे जानबूझकर हैं या सिर्फ एक संयोग है ।"

हालांकि पहलाज निहलानी, जो जुली 2 के प्रस्तोता हैं, इस संदेह को दूर करते हैं । "यह निश्चित रूप से उस अभिनेत्री पर आधारित है जिसका आपने उल्लेख किया । वास्तव में, मुख्य कलाकारों में से एक, जो हमारे कलाकारों का हिस्सा है, उस अभिनेत्री के साथ भी शामिल थे । हम उसे नाम नहीं दे रहे हैं, क्योंकि हम नहीं चाहते कि हमारी फिल्म रोक दी जाए । लेकिन एक बार जब फिल्म अगले शुक्रवार को रिलीज हो जाएगी, तो यह पता चल जाएगा कि राय लक्ष्मी ने किस वास्तविक जीवन की अभिनेत्री की भूमिका निभाई है ।"

क्या निहलानी को किसी भी तरह की कानूनी परेशानी का अनुमान है ? "यह संभव है कि अभिनेत्री खुद को पहचान ले और आगे आ सकें हालांकि हम यह सुनिश्चित कर चुके हैं कि किसी भी प्रेस मीटिंग में कहीं भी उनका उल्लेख नहीं किया गया है, "निहालानी कहते हैं ।''