कास्टिंग काउच बॉलीवुड के लिए कोई नया नाम नहीं है । कई अभिनेत्रियां इसकी शिकार हुई है लेकिन उनमें से कुछ दिलेर अभिनेत्रियों ने कास्टिंग काउच के खिलाफ़ अपनी आवाज उठाई है । लेकिन इसके उलट बॉलीवुड की मशहूर कॉरियोग्राफ़र सरोज खान की कास्टिंग काउच को लेकर एक अलग ही राय है । सरोज खान ने एक प्रेस मीट के दौरान कास्टिंग काउच का पक्ष लेते हुए एक विवादिय बयान दे डाला है । सरोज खान ने कास्टिंग काउच की तुलना बलात्कार से भी कर डाली है ।

सरोज खान ने कास्टिंग काउच को सपोर्ट करते हुए कहा - 'रेप के बदले रोटी देता है बॉलीवुड'

सरोज खान ने लिया कास्टिंग काउच का पक्ष

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के मामले के बाद, भारतीय नागरिकों ने इस घिनौने अपराध के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है खुलकर ऐसे अपराधों के खिलाफ़ अपनी राय रख रहे है । जब बॉलीवुड की जानी-मानी कॉरियोग्राफ़र सरोज से बॉलिवुड में विद्यमान कास्टिंग काउच के बारें में राय जाननी चाही तो सरोज ने इस मुद्दे पर एक अलग ही राय रखी । जहां कई अभिनेत्रियां कास्टिंग काउच के खिलाफ़ अपनी आवाज बुलंद कर रही है, वहीं सरोज ने इसका बचाव किया । सरोज ने फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का पक्ष लेते हुए कहा कि, फिल्म इंडस्ट्री में अगर रेप या कास्टिंग काउच होता है तो रोटी भी मिलती है । जिसके साथ गलत हुआ है उसे छोड़ नहीं दिया जाता, बल्कि उसे काम दिया जाता है । हालांकि उन्होंने बलात्कार की कड़ी शब्दों में निंदा की है ।

फिल्म इंडस्ट्री कम से कम रोटी तो देती है, रेप करने के बाद छोड़ तो नहीं देती

प्रसिद्ध मीडिया प्रकाशनों में से एक ने सोशल मीडिया पर सरोज के इस बयानको पोस्ट किया है । सरोज ने अपने बयान में कहा कि, ''ये तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है । हर लड़की के ऊपर कोई ना कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है । सरकार के लोग भी ये करते हैं । तुम लोग केवल फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो ? फिल्म इंडस्ट्री कम से कम रोटी तो देती है, रेप करने के बाद छोड़ तो नहीं देती ।''

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि, ''ये लड़की के ऊपर है कि तुम क्या करना चाहती हो । तुम उसके साथ में नहीं आना चाहती हो तो नहीं आयोगी । तुम्हारे पास आर्ट है तो तुम क्यों बेचोगी अपने आप को ? फ़िल्म इंडस्ट्री को कुछ मत कहना, वो हमारे मां-बाप है ।''

यह भी पढ़ें : वरुण-आलिया के 'तम्मा तम्मा' गाने पर भड़की सरोज खान

इस साल ये दूसरी बार है जब सरोज का नाम किसी विवाद में सामने आया हो । इससे पहले, कॉरि्योग्राफ़र सरोज ने बॉलीवुड के चार्टबस्टर्स गानों की रीमेकिंग पर अपनी नाराजगि व्यक्त की थी । और गाना था सरोज द्दारा कॉरियोग्राफ़ किया गया, माधुरी दीक्षित अभिनीत 'एक दो तीन' जिसे हालिया रिलीज फ़िल्म बागी 2 में जैकलीन फ़र्नांडीज पर फ़िल्माया गया । एक दो तीन के नए वर्जन को सरोज ने पसंद नहीं किया और आवाज उठाई की लोकप्रिय गानों को इस तरह बर्बाद न करे ।