जब से अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने मी टू कैंपेन के तहत अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न को लेकर चौंका देने वाले खुलासे किए हैं तब से यह मी टू कैंपेन आंधी की तरह चल गया है और एक के बाद एक बॉलीवुड जगत में काम कर चुकी कई महिलाएं खुलकर सामने आ रही हैं और चौंका देने वाले खुलासे कर रही है । यौन उत्पीडन का आरोप झेल रहे नाना पाटेकर, विकास बहल और आलोक नाथ जैसे बड़े नामों के खुलासे के बाद अब और अब इसी कड़ी में फ़िल्ममेकर साजिद खान का नाम सामने आया है । एम टीवी एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने साजिद खान पर उनके साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है । सलोनी चोपड़ा ने बताया कि जब वह इंडस्ट्री में नई थी तब उनके साथ साजिद खान ने काफ़ी गंदी करकत की थी ।

#MeToo: साजिद खान पर सलोनी चोपड़ा ने लगाया अश्लील हरकत करने का आरोप, कहा-'साजिद मुझसे अश्लील फोटो मांगते थे, वल्गर बातें करते थे'

 

साजिद खान ने सलोनी से अश्लील फ़ोटो मांगते थे

अभिनेत्री सलोनी चोपड़ा ने बताया कि जब वह इंडस्ट्री में नई थी और साजिद से फ़िल्ममेकिंग की बारीकियां सीखना चाहती थी उस दौरान साजिद ने उन्हें कई महीनों तक सेक्शुअली और मेंटली हैरस किया । सलोनी ने इस बारें में एक वेबसाइट पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिख अपनी आपबीती सुनाई है इसी के साथ उन्होंने ट्वीट भी किया है । सलोनी ने बताया कि साजिद उनसे अश्लील फोटो मांगते थे और वल्गर बातें करते थे ।

सलोनी ने बताया कि यह वाकया 2011 का है कि जब वो साजिद खान को इंटरव्यू देने गई थीं तो उन्होंने उनसे ऐसे-ऐसे सवाल पूछ जिसे सुनकर वो सहम गईं । सलोनी ने अपनी पोस्ट में लिखा, “2011 में जब मैं उनके पास असिस्टेंट डायेरक्टर की पोस्ट के लिए इंटरव्यू देने गई थीं । तो उन्होंने मुझसे अजीब से अश्लील सवाल किए । साजिद ने पूछा- क्या कभी यौन दुर्व्यवहार का शिकार हुई हो? कभी ब्रेस्ट सर्जरी कराई है? (महिला ने आपबीती में इस तरह के और अश्लील सवाल पूछने की बात कही । इस दौरान मैंने बहुत असहज महसूस किया । इंटरव्यू खत्म होने तक मेरी आंखों में आंसू थे । लेकिन मुझे ये जॉब मिल गई थी ।”

साजिद ने मेंटल टॉर्चर भी किया

साजिद ने मुझे कहा था, “मैं डायरेक्टर की असिस्टेंट रहूंगी नाकि असिस्टेंट डायरेक्टर । धीरे-धीरे उसने मुझे बेवक्त बुलाना शुरू किया । रात को 12 बजे और सुबह 2 बजे के बीच वो बुलाता था । वे मुझसे पूछता था कि मैंने क्या पहना है क्या खाया है । मेरी बिकिनी फोटो मांगता था । वो जानना चाहता था कि अगर मैं एक्टर बनूंगी तो कैसी लगूंगी ।”

“साजिद ने मुझे इमोशनल और मेंटल टॉर्चर किया । वो कहता था कि तुम्हारे अंदर एक्ट्रेस बनने वाली बात नहीं है । साजिद ने अपनी उस समय रही गर्लफ्रेंड के बारे बहुत डरावनी बातें कही थीं । मुझे नहीं पता वो क्यों साजिद के साथ थीं । वे मुझसे प्राइवेट पार्ट्स के बारे में बातें करता था । अपनी शारीरिक जरूरत को बताता था ।”

“साजिद ने एक बार कॉस्ट्यूम ट्रायल के वक्त एक लड़की की स्कर्ट को उठाने को कहा । मैंने उस लड़की की स्कर्ट उठाई और फिर साजिद ने उस लड़की की बेइज्जती की । कहा कि तुम कैसे एक एक्ट्रेस बन सकती हो? बाद में साजिद ने मुझे रूम से जाने को कहा । बताया कि वे दोनों आपस में बात करेंगे । एक बार साजिद ने मुझे अपने घर पर रूकने के लिए बुलाया । मैं नहीं गई । जिसके बाद अगले दिन उसने मुझे सेट पर फटकार लगाई । एक दिन मैंने उससे पूछ ही लिया कि तुम्हें क्या चाहिए? मैंने उसकी डिमांड पूरी की । लेकिन उसने मुझे रोजाना बुलाना शुरू कर दिया । जिससे मैं परेशान हो गई थी । साजिद चाहता था कि वो जो भी कहे मैं करूं ।”